Follow Us:

बाढ़ग्रस्त मंड एरिया के लोगों को जल्द दिया जाएगा नुकसान का उचित मुआवजा: अग्निहोत्री

डेस्क |

फतेहपुर: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार को विस क्षेत्र फतेहपुर व इंदौरा के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया तथा नुकसान का जायजा लिया।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बाढ़ के कारण प्रभावित हुए लोगों से मिलकर उनका हालचाल जाना तथा इसके उपरांत इंदौरा व वडूखर में बाढ़ प्रभावितों के रहने-खाने व पीने के लिए बनाए गए राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर ठहरे हुए लोगों से प्रशासनिक व्यवस्था बारे जानकारी ली।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आपदा की इस घड़ी में प्रभावितों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जल बहाव में फंसे लोगों को हैलीकाप्टर व सेना की मदद से बाहर निकालने में प्राथमिकता दी।

एनडीआरएफ व एसडीआरएफ को भी लोगों की सहायता के लिए लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने फौरी राहत की राशि 10हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई है। उन्होंने कहा कि बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाएगा।

उन्होंने प्रशासन को भी निर्देश दिए कि इन क्षेत्रों में पानी आए जल का स्तर कम होने के साथ ही बिजली-पानी की व्यवस्था को सुचारू बनाया जाए। जो रास्ते बंद हो गए हैं उनको जेसीबी इत्यादि लगाकर खुलवाया जाए।

उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त एरिया में नुकसान की रिपोर्ट तैयार करके अतिशीघ्र प्रेषित की जाए ताकि प्रभावितों को मुआवजा दिया जा सके। इस मौके पर फतेहपुर के विधायक भवानी पठानिया, इंदौरा के विधायक मलेंद्र राजन, एसडीएम फतेहपुर विश्रुत भारती, इंदौरा के एसडीएम सुरिंदर ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उनके साथ रहे।