Follow Us:

शिमला में रात को मशाल लिए रिंक पर उतरे लोग, दिखा अद्भुत नजारा

समाचार फर्स्ट |

लोगों को शिमला में भले ही बर्फ के दीदार नहीं हो पा रहे हो लेकिन आइस स्केटिंग रिंक में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बर्फ का मजा ले रहे हैं। न सिर्फ दिन में बल्कि रात में भी सैलानी जमकर आइस स्केटिंग कर रहे हैं।

बता दें कि पिछले लम्बे के इंतजार बाद रिंक में बर्फ की अच्छी परत जमी है जहां स्केटिंग का लुफ्त उठा रहे हैं। सैलानी भी यहां काफी संख्या में पहुच रहे हैं और बर्फ में स्केटिंग का मजा ले रहे हैं। रिंक में रात में भी स्केटिंग की जा रही है। रविवार रात रिंक के चारों तरफ लाइटिंग कर माहौल को रोमांचकारी बना दिया गया। इसके बाद स्केटिंग करने आए लोगों ने भी हाथों में मशाल लेकर स्केटिंग की।

1920 में शुरू हुई थी स्केटिंग

अंग्रेजों के जमाने में 1920 से आईस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग की शुरुआत हुई थी। तत्कालीन आर्मी आफिसर ब्लेसिंगटन ने इस क्षेत्र में प्राकृतिक रूप से जमी बर्फ पर प्रभावित होकर यहां आईस स्केटिंग के सुखद भविष्य को तराशा था। तब से लगातार यहां हर साल दिसंबर से फरवरी तक आईस स्केटिंग सत्र चलाये जाते हैं। आईस स्केटिंग रिंक में  नामी गिरामी हस्तीयों का पुराना नाता रहा है जिसके चलते कई फ़िल्मी नामचीन हस्तीयों समेत अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व राजनेता यहां लगातार आते रहे हैं।