Follow Us:

PGT की सेकंड टॉपर मोनिका का HPPSC के खिलाफ मोर्चा, आयोग दिखाए इंटरव्यू फुटेज नहीं तो…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पीजीटी इंग्लिश में सेंकड आने वाले धर्मशाला की मोनिका ने चयन आयोग(HPPSC) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मोनिका ने कहा कि चयन आयोग ने अधिकांश टॉपर्स को इंटरव्यू के माध्यम से रिजेक्ट किया है जबकि जिनके नंबर कम आए हैं उन्हें सिलेक्ट कर लिया गया है। किसी एक टॉपर के साथ ऐसा होना तो सामान्य है लेकिन अधिकांश टॉपर्स के साथ ऐसा होना कई सवाल खड़े करता है। 

समाचार फर्स्ट से बातचीत में मोनिका ने कहा रिजेक्ट लिस्ट में केवल वहीं नहीं बल्कि इंग्लिश में टॉप करने वाली शिमला की योगिता को आयोग ने बाहर का रास्ता दिखाया है। उनके संपर्क में बहुत से ऐसे अभ्यर्थी हैं जो कि टॉपर्स हैं और उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया है। अब हमारी सिर्फ यही मांग है कि अगर चयन आयोग में कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो वह हमारी संतुष्टि के लिए हमें इंटरव्यू की फुटेज दिखाए।

मोनिका ने चेतावनी दी कि यदि चयन बोर्ड हमारी यह मांग पूरी नहीं करता या फिर इंटरव्यू प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो वह हाईकोर्ट में मामला दर्ज करेंगी। इस आंदोलन में वह अकेली ही नहीं बल्कि उनके साथ कई और टॉपर्स भी हैं जो कि इस आंदोलन में उनका साथ देंगे। 

मोनिका ने बनाई नंबर लिस्ट

समाचार फर्स्ट से मोनिका ने बताया कि उन्होंने इसके लिए अपने आधार पर एक लिस्ट भी बनाई है जिसमें अभ्यर्थियों के अंक दिखाए गए हैं। इसमें सबसे पहले मोनिका ने इंग्लिश की टॉपर योगिता को रखा है। 

योगिता: लिखित में 73 अंक और इंटरव्यू में 45, उसे रिजेक्ट कर दिया गया।

सेंकड टॉपर मोनिका: लिखित में 69 औऱ इंटरव्यू में 52, रिजेक्ट।

किसी अन्य: लिखित में 63 और इंटरव्यू में 62, सिलेक्ट।

मोनिका के मुताबिक, उपर दी गई लिस्ट में पहले दो टॉपर्स को रिजेक्ट किया गया है जबकि किसी अन्य को सिलेक्ट कर लिया गया है। मोनिका ने कहा कि यदि सचमुच ऐसा ही है कि इंटरव्यू बेस पर सिलेक्शन हुई है तो आयोग उन्हें फुटेज दिखाए। क्योंकि उन्होंने भी अधिकांश प्रशनों के उत्तर दिये थे तो फिर उन्हें यह नंबर और रिजेक्शन क्यों…?