Follow Us:

3 अक्टूबर को रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंग PM मोदी, तैयारियों का जायजा लेने लाहौल पहुंचे CM

डेस्क |

रोहतांग अटल टनल बनकर तैयार हो गई है। टनल के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 अक्टूबर को केलांग पहुंचेगें। इस दौरान पीएम मोदी एक रात केलांग में रूक सकते हैं जिसके तैयारियां जोरों से चल रही हैं। प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम और टनल के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को हेलिकॉप्टर से केलांग पहुंचे। केलांग पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने अटल टनल के उद्धाटन की तैयारियों का जायजा लिया और इसके बाद लाहौल-स्पीति प्रशासन संग तैयारियों को लेकर चर्चा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

बता दें कि साउथ पोर्टल में लोकार्पण के बाद पीएम मोदी विशेष वाहन से अटल टनल का निरीक्षण करते हुए नॉर्थ पोर्टल जाएंगे। टनल का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिसके लिए जिला प्रशासन ने सिस्सू और केलांग में दो स्थान चयनित किए हैं। हालांकि जनसभा का स्थान पीएम की एसपीजी टीम ही फाइनल करेगी। लेकिन प्रशासन ने दोनों स्थानों को लेकर तैयारी कर रखी है। मुख्यमंत्री ने जनसभा के लिए चयनित स्थलों का जायजा लिया।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि अटल रोहतांग टनल बनकर तैयार हो गई है जो हम सब हिमाचलियों के लिए गर्व की बात है। अब लाहौल-स्पीति के साथ आवाजाही के लिए 12 महीने संपर्क बने रहेगा। सामरिक दृष्टि से इस टनल का बहुत अधिक महत्व है। जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने हिमाचल आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अटल टनल के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।