Follow Us:

पीएम बोले-मैं हिमाचल का बेटा, मुझे यहां का कर्ज चुकाना है

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम ने 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन किया. साथ ही हाइड्रो इंजीनियर कॉलेज का उद्घाटन व बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुरी बोली में अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा- जय मां नैना देविया री, जय बजिये बाबे री अज अऊं धन्य ओई गया, अज मिंजो दशहरे रे इस पावन मौके पर मां नयना देविया रा आशीर्वाद लैणे दा मौका मिलेया, कने एम्स री तुसां जो बड़ी बड़ी बधाई. बिलासपुर दी पहचान ऊण- कहलूरा दी बंदले धारा ऊपर हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज कने थले एम्स, ये सुनकर भीड़ ने पीएम का खूब अविवादन किया.

प्रदेश में नरेंद्र मोदी ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर सीएम जयराम ठाकुर की सराहना की. पीएम ने कहा कि देश में हिमाचल पहला राज्य है. जिसने ड्रोन नीति बनाई. आने वाले समय में इनका लोग बहुत लाभ उठाएंगे. आलू, फल ड्रोन से उठाकर बड़ी मंडी में पहुंचा सकते है.

वहीं, प्रदेश की सभी परियोजनाओं के लिए लोगों को एक बार फिर बधाई. पीएम मोदी ने भारत माता की जय के नारे लगाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क में सिर्फ तीन राज्य हैं और उसमें हिमाचल को चुना गया है. प्रदेश वीरों की धरती है, मैंने सहां की रोटी खाई है, मुझे यहां का कर्ज चुकाना है. आज बिलासपुर मेडिकल टूरिज्म का दौर है.

प्रदेश में मेडिकल टूरिज्म की अपार संभावनाएं है. जब लोग विदेशों से उपचार कराने हिमाचल आएंगे तो आरोग्य होकर भी जाएंगे और यहां की खूबसूरत वादियों भी देखेंगे. हिमाचल के दोनों हाथों में लड्डू है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व सरकार की विकृत सोच थी. अच्छी सड़के, अच्छे शिक्षण संस्थान, सिर्फ दिल्ली और बड़े शहरों में होगें. इस सोच की वजह से देश में विकास का असंतुलन पैदा हो गया है. अब देश आधुनिक सोच से आगे बढ़ रहा है. प्रदेश अभी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आईजीएमसी और टांडा पर ही निर्भर था.

केंद्रीय विवि, आईआईएम, आईआईटी, आईआईआईटी और अब एम्स हिमाचल की शान बढ़ा रहा है. पूर्व सरकार शिलान्यस का पत्थर लगाती थी. और चुनाव के बाद भूल जाती है. ऊना के पास रेलवे लाइन बिछानी थी. रिव्यू कर रहा था तो देखा कि 35 साल पहले फैसला हुआ था. मैं हिमाचल का बेटा हूं, हिमाचल को कैसे भूल सकता है.