Follow Us:

लाभार्थियों से 30 मिनट बात करेंगे PM, शिमला से जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त

केन्द्र की मोदी सरकार अपने 8 साल के कार्यकाल का जश्न एतिहासिक रिज मैदान पर करने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को केंद्र सरकार के 8 साल पूरा होने पर शिमला आ रहे हैं…

पी.चंद |

केन्द्र की मोदी सरकार अपने 8 साल के कार्यकाल का जश्न एतिहासिक रिज मैदान पर करने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को केंद्र सरकार के 8 साल पूरा होने पर शिमला आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का 11 बजे शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है. ऐतिहासिक रिज मैदान पर रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री वर्चुअली देश भर से 16 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू होंगे.

सीएम जयराम ने बताया कि पीएम डेढ़ घंटे शिमला रुकेंगे और 30 मिनट तक लाभार्थियों से बात करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कार्यकम के तहत देश भर के 17 लाख से ज्यादा लोगों के साथ वर्चुअल जुड़ेंगे. इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त भी जारी करेंगे जिसमें करीब 21 हज़ार करोड़ की राशि से 80 करोड़ लोग लाभांवित होंगे.

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी जहाज़ से अनाडेल उतरने के बाद सीटीओ पहुंचेगे जहां से उनका काफिला माल रोड़ होते हुए रोड़ शो के रूप में रानी झांसी पार्क से होता हुआ रिज मैदान पहुंचेगा. रोड़ शो खुली जीप में नहीं होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 सालों के जश्न के लिए पीएम ने शिमला को चुना है ये हिमाचल के लिए गौरव की बात है.

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में मंत्री विधायक इस कार्यकम से जुड़ेंगे. मुख्यमंत्री ने बताया की इसके बाद प्रधानमंत्री का 16 और 17 जून को धर्मशाला में होने वाले मुख्य सचिवों के कार्यक्रम में दोबारा आने का कार्यक्रम है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा इस समारोह में केन्द्र से कोई बड़ा नेता नहीं आ रहा है.