Follow Us:

IPH कर्मियों से पुलिस ने किया दुर्व्यवहार, संरक्षण संगठन ने की कार्रवाई की मांग

नवनीत बत्ता |

सुजानपुर में IPH कर्मियों से हुए दुर्व्यवहार पर हमीरपुर उपभोक्ता संरक्षण संगठन ने विरोध जताया है। संगठन ने कहा कि ड्यूटी के दौरान पास होने के बावजूद भी पुलिस का घिनौना चेहरा सामने आया है। सरकार ने जलशक्ति विभाग को जरूरी सेवाओं में रखा है जिसके बावजूद भी पुलिस कई जगहों पर तानाशाही कर रही है। पुलिस महानिदेशक और डीसी हमीरपुर इन पुलिस कर्मियों पर उचित कार्रवाई करे ताकि जरूरी सेवाओं कर्फ्यू में लोगों को मिल सकें।

संगठन के अध्यक्ष एडवोकेट सुशील शर्मा और महासचिव मनोहर लाल कानूनगो ने कहा कि सरकार द्वारा जल आपूर्ति को जरूरी सेवाओं के रूप में शामिल किया गया है। जलआपूर्ति सबसे अत्यधिक जरूरी आवश्यक्ता है। जिस तरह से सुजानपुर पुलिस द्वारा संवेदनहीनता का परिचय दिया गया है वह एक जिम्मेदार पुलिस से अपेक्षित नहीं है। इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाए।

संगठन ने जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण का धन्यावाद प्रकट करते हुए कहा कि जिस तरह से संकट की घड़ी में हमीरपुर जिला में विभाग के लोग काम कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है। उनको हतोत्साहित करने की बजाए प्ररोत्साहित किया जाना चाहिए।