Follow Us:

पुलिस पेपर अभ्यर्थियों को HRTC बस किराए में मिलेगी छूट, सरकार का ऐलान

कल यानि 3 जुलाई को होने वाले पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा को लेकर हिमाचल की जयराम सरकार ने एक अहम फैसला लिया है.

पी.चंद |

शिमला: कल यानि 3 जुलाई को होने वाले पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा को लेकर हिमाचल की जयराम सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. पेपर देने वाले अभ्यर्थियों के लिए HRTC की बसों में किराए में छूट रहेगी. अभ्यर्थियों को भर्ती का एडमिट कार्ड दिखाना होगा.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के विभिन्न भागों में 3 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम की साधारण बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.
उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को 2 जुलाई, 2022 को परीक्षा स्थल पहुंचने और 3 जुलाई, 2022 को वापसी के लिए प्रवेश पत्र दिखाकर इस सुविधा का लाभ मिलेगा. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाल ही में अभ्यर्थियों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से इस सम्बन्ध में घोषणा की थी.
प्रवक्ता ने बताया कि परिचालकों को इस सुविधा का दुरूपयोग रोकने के लिए प्रवेश पत्र पर यात्रा की प्रविष्टि सुनिश्चित करनी होगी. हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों पुलिस कॉन्सटेबल पेपर लीक होने की वजह से पेपर रद्द हो गए थे. अब एक बार दोबारा 3 जुलाई 2022 को पेपर होने जा रहा है. इसको लेकर विभाग और सरकार की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.