Follow Us:

भारत के विकास के लिए मोदी जैसा शक्तिशाली नेतृत्व आवश्यक: भारद्वाज

desk |

मुख्यमंत्री सुक्खू सभी नहीं मात्र पात्र महिलाओं को 1500 देने की कर रहे बात : राजीव भारद्वाज
कहा, पात्रता शर्तों में हिमाचल की मात्र 10 प्रतिशत महिलाएं 
कांगड़ा: लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जनता के भारी समर्थन से भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी कांगड़ा लोकसभा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज ने अपने विधानसभा क्षेत्र के बरोट वैली के छोटा बंगाल और बड़ा बंगाल में जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरन कहा कि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 400 सीटों के साथ लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में अपने कार्यकाल में कई विकास किए हैं जिनके माध्यम से गरीबों और आम जनता के लिए सशक्तिकरण और विकास उनका मुख्य उद्देश्य रहा हैं। इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में भी कई प्रोजेक्ट्स और योजनाओं को शुरू किया है जिससे प्रदेश की रोजगार और आर्थिक स्थिति मजबूत हुई।
प्रत्याशी राजीव ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में झूठी सरकार झूठे व्यक्ति के नेतृत्व में चल रही है जिसे मात्र अपनी कुर्सी बचाने के लिए हिमाचल की जनता को बरगलाना, भड़काना व भ्रमित करना आता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू केंद्र से जारी पैसों से और योजनाओं के नाम परिवर्तित करके प्रदेश में कांग्रेस सरकार के झूठे कार्य दिखा रहे है।
एक आरटीआई के माध्यम से यह भी साबित हो गया है कि आपदा राहत के लिए जो पैसा केंद्र से आता है उसे अभी तक कांग्रेस सरकार पूरा खर्च नहीं कर पाई और लोगों को झूठी भ्रांतियां फैला रही है कि केंद्र से कोई सहायता प्रदेश के लिए नहीं आई।
उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हुं कि पिछले 15 महीनों में 28 हजार करोड़ का कर्जा कांग्रेस सरकार ने ले लिया और कहते है कि प्रदेश की हालत इतनी खराब है कि श्रीलंका के समान भूखमरी पैदा हो गई है। मुख्यमंत्री सुक्खू अपनी सत्ता को बचाने के लिए ऐसे लोगों को केबिनेट स्तर के पद और लाभ दे रही है जिनकी काबिलीयत पंचायत के प्रधान के चुनाव जीतने की भी नहीं है। मुख्यमंत्री सुक्खू यदि सच्चे हैं तो प्रदेश की वित्तीय स्थ्ति पर श्वेत पत्र जारी करें।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास नेतृत्व की कमी तो है ही पर काम करने के नियत भी नहीं है। जहां भाजपा देश और प्रदेश के मुद्दां पर चुनाव लड़ रही है और जनता के बीच भी मुद्दों की बात कर रही है वहीं कांग्रेस मात्र रोने और कोसने में लगी है।
मैं मुख्यमंत्री सुक्खू को चेताना चाहता हुं कि वह हिमाचल की जनता को ठगना बंद करे। बार-बार जो यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि जयराम ठाकुर ने महिलाओं को 1500 रूपए देने बंद करवाए उसके पीछे जो आपकी योजना है वह जनता समझ चुकी है।  18 से 59 वर्ष की सभी महिलाओं को पैसे देने की बात की गई थी अब एक शब्द पात्र महिलाएं साथ जुड़ गया है जिसे मुख्यमंत्री सुक्खू चुनावी मंचो पर सार्वजनिक नहीं कर रहे और महिलाओं की भावनाओं को भड़काने का प्रयास कर रहे है।
भारद्वाज ने कहा कि जहां कांग्रेस प्रदेश में निक्कमी साबित हुई वहीं देश के हर राज्यों में भी। भ्रष्टाचार बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रियों के घरों से पैसे बरामद हो रहे हैं। कांग्रेस के सांसद के घर से 365 करोड़ से ज्यादा रुपए मिले। झारखंड के मंत्री के पीए के घर में 29 करोड़ रुपए कैश मिले। अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में जेल से बेल पर हैं।
सपा और आरजेडी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी खुद जमानत पर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारें सीमा पर सड़क बनाने से डरती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर को नई ऊंचाई दी। प्रदेश में  अटल टनल को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को अनपढ़ कहा था, लेकिन आज मोदी के नेतृत्व में हर तबके का व्यक्ति डिजिटल ट्रांजेक्शन कर रहा है। दुनिया में 40 प्रतिशत डिजिटल ट्रांजेक्शन भारत कर रहा है।
उन्होंने कहा कि पहले जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर वोट मांगे जाते थे, लेकिन आज विकासवाद की राजनीति होती है और साथ ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ’पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस’ की कार्यसंस्कृति स्थापित हुई है।