Follow Us:

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती पर रिज मैदान पर कार्यक्रम

डेस्क |

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती के मौके पर खास कार्यक्रम ऐतिहासिक रिज मैदान शिमला में आयोजित किया गया. जिसमें शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शिरकत की. इसके अलावा इस कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह भी शामिल हुईं.

प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न इंदिरा गांधी की जयंती है. देश में कई बड़े काम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय हुए. उन्होंने इंदिरा गांधी सरकार के फैसलों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रीवियस को खत्म करना, बैंकों का राष्ट्रीयकरण और बांग्लादेश बनाने जैसे बड़े काम इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए. आज पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है और हम उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं.

इस दौरान कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें आज याद कर रहें है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कि देश के प्रति आस्था से सभी वाकिफ हैं. उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान में देश ने विकास किया. आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए हम उनके आदर्शों का पालन करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं.