Follow Us:

हिमाचल में पंजाब CM का नकली एडवाइजर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल पुलिस ने पंजाब के सीएम का नकली एडवाइजर बन घूमने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। ऊना जिले के एसपी दिवाकर शर्मा की सूझ-बूझ के चलते इस व्यक्ति को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

दरअसल ये व्यक्ति अपने काम के सिलसिले में एसपी दिवाकर शर्मा से मिलने ऊना आया हुआ था। जब वो एसपी से मिला तो उसने अपने आप को पंजाब के सीएम का एडवाइजर बताया। इसके साथ ही उसने मध्यप्रदेश के एक बड़े IPS अधिकारी को अपना भाई बताया। लेकिन जब एसपी दिवाकर शर्मा को उसके हाव-भाव ठीक नहीं लगे तो उसके झूठ का पर्दाफाश हो गया।

ये शख्स पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, आरोपी से सीएम पंजाब के सलाहकार का नकली पहचान पत्र भी अपने कब्जे में ले लिया है। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि जब आरोपी ने अपने आप को पंजाब सीएम का सलाहकार बताया तो उन्होंने इस बारे में शक हुआ। मामले में पता करने के लिए उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पंजाब सचिवालय में संपर्क किया, जिससे आरोपी व्यक्ति की सारी सच्चाई सामने आ गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस ये जानने में जुटी है कि आरोपी ने नकली एडवाइजर बन किसी को ठगी का शिकार तो नहीं बनाया।