Follow Us:

राहुल को मिले बड़ी जिम्मेवारी, लोकसभा चुनाव में bjp की घटी लोकप्रियता

desk |

लोकसभा चुनाव में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को नकारा है और पीएम मोदी की लोकप्रियता भी घटी है।जबकि इंडिया गठबन्धन पर लोगों का विश्वास बड़ा है और देश में इंडिया गठबन्धन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। शिमला में पत्रकार वार्ता कर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक कुलदीप सिंह ने कहा कि 400 पार का एनडीए नारा लगा रही थी लेकिन 300 से भी कम सीटों पर ही एनडीए को संतुष्ट होना पड़ा है। देश में एनडीए सरकार बनाने जा रही है लेकिन बैशाखियों के सहारे एनडीए सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नही है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि चुनाव में भाजपा ने धनबल का भरपूर इस्तेमाल किया और विपक्ष के नेताओं को ईडी और एसबीआई का दुरुपयोग कर जेल में भेजने का काम किया। राहुल गांधी को भी झूठे आरोपों में जेल भेजने की कोशिश की। जनता ने चुनावों में भाजपा के झूठे एजेंडो को सिरे से नकारा है और यही वजह है कि बीजेपी इस बार पूर्व बहुमत हासिल नहीं कर पाईं।

इंडिया गठबन्धन ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसका श्रेय राहुल गांधी और गठबंधनुके दुसरे नेताओं को जाता है। अब समय आ गया है कि राहुल गांधी को कोई बड़ी जिम्मेवारी मिलनी चाहिए। कांग्रेस हाई कमान को इस पर विचार करना चाहिए। हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने सरकार तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उपचुनाव में लोगो ने दलबदल को नकारते हुए सरकार को मज़बूत किया है लेकिन लोकसभा की चारों सीट पर हुई हार को लेकर प्रदेश कांग्रेस संगठन और सरकार को गहन मंथन करने की आवश्यकता है आखिर कहां कमी रह गई।