Follow Us:

मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

समाचार फर्स्ट |

मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है जिससे गुरुवार शाम से मौसम खराब हो गया और शुक्रवार सुबह भी बारिश का क्रम जारी रहा। शुक्रवार सुबह कई स्थानों पर तेज बारिश और ओले पड़े जिससे एक बार फिर जिले में ठंड बढ़ गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 21 अप्रैल तक मौसम के तेवर ऐसे ही बने रहेंगे। मौसम विभाग की इस चेतावनी ने प्रदेश के किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। कुछ दिन से हो रही बारिश और तूफान से फसलें बर्बाद हो गई हैं। निचले हिमाचल में गेहूं की फसल पककर तैयार है और अगर दो दिन तक बारिश होती रही तो बहुत ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

विभाग के अनुसार, 2 दिन तक भारी बारिश हो सकती है, साथ ही पहाड़ों पर हिमपात होने के भी आसार हैं। लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर अन्य जिलों में मूसलधार बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

शिमला के अलावा, सूबे के मंडी, कुल्लू, बिलासपुर समेत लगभग सभी जिलों में बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है।

वीरवार को शिमला में अधिकतम तापमान 24.1, धर्मशाला में 27.6, ऊना में 38.0, नाहन में 33.3, सोलन में 29.0, कांगड़ा में 32.9, बिलासपुर में 35.3, हमीरपुर में 33.5, चंबा में 30.8, सुंदरनगर में 32.9, भुंतर में 31.0, कल्पा में 17.4, केलांग में 10.4 और डलहौजी में 17.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।