हिमाचल

सेना के शौर्य और बलिदान पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं इंडी गठबंधन के नेता: भारद्वाज

भाजपा के कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ राजीव भारद्वाज ने आज अपने चुनावी जनसंवाद के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की आंतरिक सीमाओं की सुरक्षा मजबूत हुई है, आज भारतीय सेना का लोहा पूरा विश्व मान रहा है यह सब प्रधानमंत्री मोदी के अथक प्रयासों से ही संभव हो पाया है। पिछले दस साल में सेना कई मायनों में देश की आंतरिक सुरक्षा व बाह्य सुरक्षा में अहम भूमिका निभाई है । जहां सेना के जवान किसी जमाने में आधुनिक हथियारों व उपकरणों के लिए संघर्ष करते थे ।
वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारतीय सेना नित नए परवान चढ़ रही है चाहे डीआरडीओ के माध्यम से नए-नए उपकरणों व हथियारों का निर्माण हो। एक समय था जब सीमाओं पर खड़े जवानों को पाकिस्तानी सेना पर एक गोली चलाने के लिए भी दिल्ली से अनुमति लेनी पड़ती थी वहीं आज के नए भारत में सेना दुश्मन के घर में घुस कर मारती है ।
भाजपा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज ने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटा कर अपना वर्षों पुराना संकल्प पूरा किया है जिसे हाल ही में देश के सर्वोच्च न्यायालय के सही ठहराया है इंडी गठबंधन के नेताओं का दोहरा चरित्र इस बात से भी स्पष्ट हो जाता है अगर न्यायलय किसी भी विषय में विपक्ष की दिलचस्पी का कोई भी फैसला सुनाता है तो देश में लोकतंत्र की जीत, संविधान की जीत बताते हैं और अगर किसी के विरोध में कोई फैसला आ जाए तो लोकतंत्र की हत्या, संविधान को खतरा बताते हैं उन्होंने कहा कि आज इंडी गठबंधन के लोगों की सच्चाई देश के सामने आ गई है इस गठबंधन की मात्र एक ही लक्ष्य है मात्र अपने व अपने परिवारों का संरक्षण करना ।
उन्होंने राहुल गांधी के खटाखट वाले बयान पर भी तंज कसा शहजादों (राहुल-अखिलेश) को न मेहनत की आदत है और न ही नतीजे लाने की, इसलिए ये कहते हैं देश का विकास अपने आप होगा 4 जून के बाद इंडी गठबंधन टूटकर बिखर जाएगा, खटाखट-खटाखट। बलि के बकरे को खोजा जाएगा, खटाखट-खटाखट। शहजादे चाहे हिमाचल, लखनऊ वाले हों या दिल्ली वाले, गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जाएंगे। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भी कांग्रेस प्रत्याशी भी मात्र चुनावों तक ही दिखने वाले हैं ।
आज भारत की बागडोर दुनियाभर में सबसे मजबूत नेता की पहचान रखने वाले नरेंद्र मोदी के हाथ में है जहां पर तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं हैं देश के प्रधानमंत्री (AM is PM) तक राष्ट्र के लिए समर्पित हैं । वहीं इंडी गठबंधन में बेशक कई दल हों, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद, अलागवाद और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। इंडिया गठबंधन में वही लोग हैं, जो सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं। इनका एजेंडा क्या है? ये कह रहे हैं कि कश्मीर में फिर से धारा 370 लगा देंगे।
पीएम मोदी के पास अभी भी खुद का घर तक नहीं है। 4 दीवारें उनके नाम की नहीं हैं, लेकिन उन्होंने 4 करोड़ गरीब परिवारों के लिए घर बनाए। भारद्वाज ने अपने चुनावी अभियान के दौरान कहा की जब तक देश में प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व है कोई माई का लाल सीएए (CAA) खत्म नही कर सकता ना ही धारा 370 को वापिस ला सकता है।
कांग्रेस ने 60 साल देश पर राज किया। हालत ये थी कि देश में 85 प्रतिशत घरों में नल से जल नहीं आता था। हमने 14 करोड़ परिवारों तक पीने का पानी पहुंचाने का काम किया। इस पर भी कांग्रेस कहती है कि इससे क्या होगा?  भाजपा प्रत्याशी भारद्वाज ने कहा कि पिछले दस वर्षों में भारत तेजी के साथ आगे बढ़ा है व देश ने हर क्षेत्र में तरक्की की है। उन्होंने अपने जनसंवाद में जनता से पुनः एक बार भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
Kritika

Recent Posts

हमीरपुर वृत्त रहा ओवरऑल चैंपियन, धर्मशाला रहा दूसरे स्थान पर

  Dharamshala: धर्मशाला के सिंथेटिक ट्रैक में आयोजित 25वीं राज्य स्तरीय वन खेलकूद एवं ड्यूटी…

11 hours ago

नवरात्रि कल से, नौ देवियों के बीज मंत्रों से करें पूजन, धन-धान्य की होगी प्राप्ति

  Dharamshala:  हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि को नौ दिवसीय उत्सव के रूप में मनाया…

11 hours ago

केंद्र ने 14 बाढ़ प्रभावित राज्यों ₹5,858.60 करोड़ की वित्तीय सहायता जारी की,हिमाचल को मिले ₹189.20 करोड़

  New Delhi: केंद्र सरकार ने प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित राज्यों की सहायता के लिए…

14 hours ago

बिजली बचाएं, 300 यूनिट से ज्यादा जलाने पर नहीं मिलेगी सब्सिडी, नई दरें लागू

  Shimla: बिजली उपभोक्ता अब बिजली संभल कर ही जलाएं। यदि माह में 300 यूनिट…

14 hours ago

9 को पेंशन पर उखड़े पेंशनर, 39 कांग्रेस विधायकों के घेराव और कार्यक्रमों में विरोध की चेतावनी

  शिमला: पेंशन पर हिमाचल में सियासत गरमा गई है। पहली तारीख को पेंशन का…

14 hours ago

वॉल ऑफ़ ऑनर में सजी एचआरटीसी की 50 साल की उपलब्धियां, डिप्टी सीएम ने किया शुभारंभ

  Shimla: 1974 से हिमाचल प्रदेश में अपना सफर शुरू करने वाली एचआरटीसी आज 50…

15 hours ago