Follow Us:

ऊना में राकेश टिकैत ने कर दी बड़ी बात, ‘किसानों की समस्या को लेकर जारी रहेगा आंदोलन’

किसान नेता राकेश टिकैत हिमाचल के पांच दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने ऊना पहुंच कर पत्रकारों से बात चीत के दौरान कहा की मौजूदा सरकार को झूठ बोलने में गोल्ड मैडल जरूर मिलेगा.

पी.चंद |

ऊना: किसान नेता राकेश टिकैत हिमाचल के पांच दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने ऊना पहुंच कर पत्रकारों से बात चीत के दौरान कहा की मौजूदा सरकार को झूठ बोलने में गोल्ड मैडल जरूर मिलेगा. MSP पर धान की खरीद नहीं होती सरकार की झूठ बोलने की कोई सीमा नहीं है. सरकार किसानों के पक्ष में नहीं खड़ी है और अब आंदोलन और मजबूत करना होगा.

टिकैत बोले किसानों के पास ना ही खेत से लेकर मंडी तक कोई ट्रांसपोर्ट की कोई सुविधा है और ना ही MSP पर कोई धान की खरीद होती है. टिकैत ने कहा कि हिमाचल कि फ़सल हिमाचल में ही बीके और MSP रेट पर बिके और किसान कों खेत से लेकर मंडी तक ट्रांसपोर्ट कि सुविधा सरकार उपलब्ध करवाए.

फ्रूट कम्पनियां एक ही दिन में फ्रूट के रेट गिरा देती हैं. फ्रूट के ऊपर बड़ी बड़ी कम्पनियो ने अपना कब्जा जमाया हुआ है. इस चेन को तोड़ना जरूरी हो गया है. पिछली बार भी सेब उत्पादकों कों बर्फबारी और बारिश से नुकसान हुआ है. जुलाई माह में हम किसानों कि हर समस्या कों लेकर मुख्य्मंत्री जयराम ठाकुर से मिलेंगे.

हिमाचल में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय किसान यूनियन की भूमिका के संबंध में पूछे गए सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. यूनियन केवल किसान हित की बात करती है और इसके लिए वह किसी भी समय आवाज बुलंद कर सकती है. वहीं उन्होंने कहा कि अग्रिपथ योजना की अग्नि आज पूरे देश में भड़क रही है। उन्होंने कहा कि सभी जवानों को 18 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद सेना में सेवा का मौका दिया जाए, जिसके बाद युवा अलग-अलग क्षेत्र में अपना काम धंधा करे सके। केवल मात्र चार वर्ष सेना में सेवा देने के बाद घर भेजना कहा का इंसाफ हैं. कोई भी कानून लागू करने से पहले बातचीत करनी चाहिए बिना बातचीत के अचानक कानून लागू करना तानाशाही कहलाती है.