Follow Us:

नए अंदाज में पोर्ट ब्लेयर दौरे से लौटे पार्षदों का रवि कुमार दलित ने किया स्वागत

पी. चंद, शिमला |

बर्फ़बारी के समय पोर्ट ब्लयेर और अंडमान निकोबार दौरे पर गए शिमला नगर निगम के 28 पार्षदों का सामजिक कार्यकर्त्ता रवि कुमार दलित ने विरोधाभास मेयर दफ्तर पहुंच कर अलग अंदाज में स्वागत किया। रवि दलित फूल मालाओं का गट्ठा गंधे पर उठाकर मेयर दफ्तर पहुंचे और डिप्टी मेयर को माला पहनाई और पार्षदों के लिए भी मालाएं मेयर को सौंप गए। कुमार दलित ने नगर निगम के पार्षदों पर जनता के पैसे पर ऐश करने और जरुरत की घड़ी में शहर से गायब रहने के आरोप लगाये। रवि दलित ने कहा कि जब भी शहर में कोई आपदा आयी है तो पार्षद विदेश दौरे पर चले जाते और जनता को परेशानी में छोड़ देते हैं। पार्षद बताये कि वे क्या सीख कर शिमला लौटे है और उसका जनता को कब लाभ होगा।

वहीं, मेयर सत्या ठाकुर कौंडल ने रवि दलित के इस तरह के स्वागत को ड्रामा करार दिया और कहा कि पार्षद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सिलसिले में बाहर दौरे पर गए थे और 3 महीना पहले ही यह दौरा तय हो गया था। सरकार ने भी इसको मंजूरी दी थी तभी पार्षद दौरे पर गए थे। बर्फ़बारी के समय शहर में नगर निगम ने दिन रात काम करके सडको को बहाल करने का काम किया है और किसी को भी कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ी है। रविकुमार दलित बेकार में ही इस तरह का ड्रामा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 7 और  8 जनवरी को शिमला सहित पुरे प्रदेश में भारी बर्फ़बारी होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा था। शिमला शहर में भी लोगों को बिजली, पानी और सड़कें अवरुद्ध होने से खासी परेशानी झेलनी पड़ी जिसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित ने नगर निगम को दोषी ठहराया है और नगर निगम के विशेष सदन को बुलाकर पार्षदों के दौरे को लेकर चर्चा की मांग की है। इससे पहले भी 2018 में शिमला में पानी के संकट के समय पार्षद विदेश दौरे पर थे और जनता पानी के लिए परेशान थी।