Follow Us:

बोर्ड-निगमों के रिटायर कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

हमीरपुर के गांधी चौक पर बोर्डों और निगमों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है.

जसबीर कुमार |

हमीरपुर के गांधी चौक पर बोर्डों और निगमों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है. कर्मचारी संघ के प्रवक्ता राजकुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा उनकी पेंशन की मांग को नहीं माना जा रहा है. जिसके तहत उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पूरे हिमाचल प्रदेश के जिला मुख्यालय में बोर्ड और निगमों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपनी पेंशन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है.

राजकुमार ने बताया कि पूरे हिमाचल प्रदेश में करीब सात हजार सेवानिवृत्त कर्मचारी ऐसे हैं जोकि पेंशन से वंचित है. मौजूदा समय में बोर्डो और निगमों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मात्र 1000 और 1500 के आसपास पेंशन मिल रही है. जिसके चलते इन कर्मचारियों को अपना गुजारा करना मुश्किल हो रहा है. इससे पूर्व भी सीएम जयराम ठाकुर से अपनी पेंशन को लेकर मांग को लेकर अवगत करवा चुके हैं. लेकिन अभी तक उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया है जिससे सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सरकार के प्रति गहरा रोष है.

बोर्ड और निगमों के सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार ने बताया कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना है तो वह आगामी दिनों में शिमला में विधानसभा का घेराव करेंगे मजबूरन उन्हें आत्मदाह का रास्ता भी अपनाना पड़ सकता है.