Follow Us:

रोटरी क्लब छोटी काशी ने दस शिक्षकों को उत्कृष्ट शिक्षक अवार्ड से नवाजा

desk |

रोटरी क्लब छोटी कशी मंडी द्वारा गुरूवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान , डाइट, में रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के तहत नेशन बिल्डर अवार्ड से सम्मानित किया गया। अध्यापकों का चयन उनकी कार्यशैली, व्यवहार, नैतिकता, कार्य क्षमता व लगन के आधार पर किया गया।

शिक्षा के क्षेत्र के इन प्रतिभाशाली शिक्षकों को नेशन बिल्डर अवार्ड के तौर पर प्रमाण पत्र दिया गया है। डाइट मंडी के प्रधानाचार्य बलबीर भारद्वाज ने इस मौके पर मुख्यअतिथि के तौर पर शिरकत की, जबकि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3070 के रोटरी कोऑर्डिनेटर धर्मेंद्र राणा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

सम्मान पाने वाले शिक्षकों में – राकेश कुमार ( डाइट मंडी ), भारती बहल ( कैहनवाल ), बलबीर सिंह (डाइट मंडी ) , योगेश कुमार शर्मा  (शोजा ) निशा मिश्रा (  जय देवी ) , मंजुला वर्मा (  कनैड), लता देवी ( सैगलू), रमेश कुमार ( नौलखा) , नर्बदा देवी ठाकुर ( भरगांव ) और श्रेष्ठा गौतम ( सुंदर नगर) रहे ।

इस मौके पर डाइट के प्रधानाचार्य बलबीर भारद्वाज ने कहा कि आज का वर्तमान ही हमारा कल का भविष्य है, जिसे बेहतर तरीके से तराशने में शिक्षकों की अहम भूमिका है। धर्मेद्र राणा ने इस मौके पर जानकारी देते हुए कहा कि रोटरी ने पोलियो उन्मूलन के 30 वर्षों के लंबे व सफल अभियान के पश्चात लिटरेसी मिशन हाथ में लिया है जिस के अंतर्गत भारत को शत प्रतिशत शिक्षित बनाने के लिए रोटरी प्रयासरत है। इसी कड़ी में आज समाज को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है।

क्लब के प्रधान मुनीश सूद ने बताया कि हर वर्ष सितम्बर माह में दुनिया के सभी रोटरी क्लब इस तरह के आयोजन करते है ताकि शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण पेशे से जुड़े लोगों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मान दिया जा सके। इस अवसर पर क्लब से अखिलेश भारती , अनुपमा सिंह , जसपाल सिंह, रमिंदर कौर, जसपाल सिंह आदि मौजूद रहे।