Follow Us:

हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए 1575 रुपये सस्ती हुई हवाई यात्रा

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में घूमने आने वाले पर्यटकों व घरेलू यात्रियों के लिए पर्यटन स्थलों की हवाई यात्रा सस्ती हो गई है. शिमला से कुल्लू व धर्मशाला के बीच उड़ने वाले जहाजों का किराया 1575 रुपये तक कम करके 3,563 रुपए तक किया गया है.

एलायंस एयर ने राज्य के पर्यटन स्थलों की हवाई सेवाओं में प्रति सीट व प्रति उड़ान किराया कम करके सभी यात्रियों को नए साल का तोहफा दिया है. हवाई यात्री प्रति सीट अब आने जाने पर 3,563 रुपये देकर शिमला से धर्मशाला और शिमला से कुल्लू पहुंच सकेंगे. इससे पहले किराया 5,138 रुपए था.

अमित कश्यप प्रबंध निदेशक ने बताया कि एलायंस एयर की शिमला से धर्मशाला और कुल्लू के लिए सप्ताह में 3-3 उड़ानें हैं. कोरोना काल से लेकर बंद हवाई सेवाओं को अभी 9 दिसंबर से ही शुरू किया गया है.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता में ही यह उड़ानें परमिशन लेकर आरंभ की गई. उन्होंने बताया की शिमला से दिल्ली तक की उड़ान यात्रियों से भरकर पहुँच रही है जबकि प्रदेश के अंदर 50 फ़ीसदी के साथ ही उड़ाने है.

प्रदेश में शिमला से धर्मशाला के लिए सुबह 7:40 पर जहाज उड़ान भरता है. यह गग्गल एयरपोर्ट पर 8:30 बजे पहुंचता है. गग्गल से सुबह 8:50 बजे उड़ान होती है, जो 9:40 पर शिमला पहुंचती है.

शिमला से कुल्लू के लिए उड़ान सुबह 7:40 पर शुरू होकर 8:30 बजे कुल्लू पहुंचती है. इसी रूट पर कुल्लू से शिमला के लिए सुबह 8:50 पर जहाज उड़ता है और 9:40 बजे शिमला पहुंचता है. प्रदेश में हवाई यात्रा का किराया कम करने से जहाज कंपनी को जो नुकसान होगा, वह घाटा राज्य सरकार वहन करेगी.