Follow Us:

मसैरना-डकरैत-पुन्नर सड़क के सुधारीकरण के लिए 3 करोड़ रुपये स्वीकृतः स्वास्थ्य मंत्री

समाचार फर्स्ट डेस्क |

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण सड़के प्रदेश के लोगों की भाग्य रेखाएं हैं। इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। इसी के तहत मसैरना-डकरैत-पुन्नर सड़क के विस्तार तथा सुधारीकरण के लिए 3 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं और यह कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। इस सड़क निर्माण से इस क्षेत्र के लगभग 1000 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनिवार्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जाए। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, ऊर्जा, पेयजल, सिंचाई तथा शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर पर बल दिया जा रहा है।

परमार ने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र को विकास की बुलन्दियों पर ले जाना उनका ध्येय है। लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने एवं मौजूदा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के साथ ही नवीन परियोजनाओं को लागू करने पर जोर दिया गया है। क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए किए जा रहे विकास कार्यों की गति को और तीव्रता दी जाएगी।

इस  मौके पर मारंडा बीजेपी इकाई, आरएसएस, विश्व हिन्दु परिषद् के कार्यकर्ताओं ने मांरडा में अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने के एतिहासिक फैसले पर लड्डू बांट कर खुशी का इजहार किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री भी उनके साथ उपस्थित थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज पूरे देश में खुशी का माहौल है। भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने का एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने फैसले का स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी।