हिमाचल

नगरोटा बगवां की सभी पंचायतों का समग्र विकास होगा सुनिश्चित: RS बाली

पंचायत प्रतिनिधियों के साथ विकास को लेकर संवाद कार्यक्रम

विकास कार्यों की गुणवत्ता और समय पर पूर्ण करने के निर्देश

नगरोटा-धर्मशाला: नगरोटा विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा इस के लिए पंचायत प्रतिनिधियों तथा आम जनमानस की आपसी सहमति के साथ ही विकास की कार्य योजना तैयार की जाएगी।

यह उद्गार पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनट रैंक आरएस बाली ने सोमवार को बीडीओ कार्यालय परिसर में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास में पंचायत प्रतिनिधियों का अहम योगदान रहता है तथा पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रिर्यान्वयन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम आरंभ किया गया है।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है इसके साथ ही विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे। बाली ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जाए इसके साथ ही विकास कार्यों की नियमित तौर पर निरीक्षण भी किया जाए। उन्होंने कहा कि गांवों में लोगों की जरूरतों के हिसाब से विकास का मॉडल तैयार किया जाएगा इसमें सभी लोगों के सुझाव भी लिए जाएंगे ताकि लोगों के जीवन यापन में सुधार हो सके।

उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों तथा पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायकों को आपसी समन्वय के साथ विकास कार्यों को पूर्ण करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाने चाहिए। उन्होंने ग्रामीण विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंचायत स्तर पर विकास कार्यों को निपटाने में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं की जाए।

इस कार्यक्रम के पहले चरण में नगरोटा विस क्षेत्र की 26 पंचायतों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था अन्य पंचायतों के प्रतिनिधियों को मंगलवार तथा बुधवार को पंचायत सचिवों, पंचायत सहायकों तथा ग्रामीण रोजगार सेवकों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं की समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम मुनीष कुमार, विकास खंड अधिकारी राजेश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Kritika

Recent Posts

अमेरिका की ध्रुवी पटेल के सिर सजा Miss India Worldwide का ताज

समाचार फर्स्‍ट एजेंसी Washington: अमेरिका में ‘कम्प्यूटर इन्फॉर्मेशन सिस्टम’ की छात्रा ध्रुवी पटेल को ‘मिस…

4 hours ago

27 या 28 सितंबर को इंदिरा एकादशी कब है? जानें

  Indira Ekadashi 2024 : हिंदू धर्म में आश्विन मास की पहली एकादशी व्रत का…

4 hours ago

दोपहर 12 बजे हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक: क्या होंगे प्रमुख निर्णय?

  Shimla:  राज्य मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की…

4 hours ago

आज का ज्योतिषीय प्रभाव

आज का राशिफल 20 सितम्बर 2024, शुक्रवार मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले,…

4 hours ago

लेह-दिल्ली रूट पर एचआरटीसी की बस सेवा बंद, जून 2025 तक बहाल होगा रूट

  अब यात्रियों को मनाली-केलांग-लेह के बीच टैक्सियों में मंहगा सफर करना पड़ेगा Shimla :एचआरटीसी…

18 hours ago

चिकन की दुकानों में स्वच्छता के नियम दरकिनार

  Hamirpur:जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा किए गए चिकन की दुकानों के निरीक्षण में स्वच्छता…

19 hours ago