Follow Us:

नगरोटा विस क्षेत्र के 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य: बाली

|

धर्मशाला, 26 जुलाई: पर्यटन निगम के अध्यक्ष, केबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में पांच वर्षों में 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस दिशा में वर्ष में दो बार नगरोटा में रोजगार मेले का आयोजन सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को घर द्वार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष नगरोटा विस क्षेत्र के एक हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे।

शुक्रवार को मेगा मेडिकल कैंप तथा रोजगार मेले में लोगों को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने विकास पुरूष स्व जीएस बाली ने सबसे पहले युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष आरंभ किया था उनकी प्रेरणा से युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ाने का संकल्प भी लिया था। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि पर्यटन में भी रोजगार की असीम संभावनाएं हैं इसी के दृष्टिगत पर्यटन विकास का प्लान तैयार किया जा रहा है जिसमें स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा सकें।

बच्चों के हुनर को तराशने को हर वर्ष 26 जुलाई को होंगी सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं

कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने शैक्षणिक संस्थाओं के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के शुभारंभ अवसर पर कहा कि हर वर्ष 26 जुलाई को बच्चों के हुनर को तराशने के लिए सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का भव्य आयोजन किया जाएगा इसमें वालीबुड के कलाकारों को भी आमंत्रित किया जाएगा ताकि बच्चों को भी और बेहतर परफार्मेंस के अवसर मिल सकें। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शालिनी अग्निहोत्री ने भी स्कूलों के बच्चों के कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि बाल मेले में सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।