Follow Us:

RS बाली बोले, गांधी परिवार का इतिहास त्याग और बलिदान का, बिना ओहदे के लड़ रहे देश बचाने की जंग

पी. चंद |

कांगड़ा: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री रैंक आरएस बाली ने कर्नाटक विधान सभा चुनाव के नतीजों को एतिहासिक करार दिया.
उन्होंने कहा भाजपा ने गांधी परिवार को जितना प्रताड़ित किया, उतना ही जन समर्थन काँग्रेस पार्टी के पक्ष मे रहा.
लोगों ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपना रुख साफ कर दिया है. इस चुनाव में काँग्रेस पार्टी की एकतरफा जीत से अब भाजपा की केंद्र एवं अन्य राज्यों में भी उलटी गिनती शुरू हो गई है.
बाली ने कहा इस जनादेश ने यह साबित कर दिया है कि देश के लोग भाजपा सरकार की जनविरोधी और छलकपट की नीतियों से त्रस्त हो चुके हैं.
आरएस बाली ने कहा कि कर्नाटक चुनाव नतीजों ने जहां काँग्रेस पार्टी की जनकल्याणकारी नीतियों पर मुहर लगाई है.
वहीं भाजपा की जुमलेबाजी और जनविरोधी नीतियों की हवा निकाल कर रख दी. उन्होंने कहा कि इस एकतरफा जनादेश से भाजपा के ऑपरेशन लोटस जैसे षड्यंत्रकारी मंसूबों को भी धराशायी कर दिया है.
यह इस बात का संकेत है कि देश के जिन राज्यों मे ऑपरेशन लोटस के जरिए भाजपा ने सत्ता हथियाई गई है, वहाँ भाजपा का बोरिया विस्तरा सिमटने वाला है.
RS बाली ने कहा कि गांधी परिवार का इतिहास त्याग और बलिदान का रहा है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इस परंपरा का निर्वहन करते हुए बिना किसी पदभार के भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जोरदार हल्ला बोला और देश के लोगों की आवाज बने और देश को बेरोजगारी और महंगाई से निकालने का बीड़ा उठाया.
RS बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से शुरू हुआ काँग्रेस पार्टी की जीत का सिलसिला अब थमने वाला नहीं है. अब देश का मूड बदल गया है.
लोगों ने भाजपा को दरकिनार करने का मन बना लिया है. RS बाली ने कहा कि कर्नाटक में हारने के बाद दक्षिण भारत मे भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो गया है.
भाजपा की हार का यह सिलसिला अब रुकने वाला नहीं है. काँग्रेस पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छतीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में भाजपा के फरेब और जनविरोधी नीतियों का पर्दाफारश करेगी.
RS बाली ने दावा किया कि उत्तरी एवं मध्य भारत में भी भाजपा का सफाया होना तय है.