Follow Us:

हमीरपुरः ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पंचवटी योजना के तहत भूमि पूजन कर किया शिलान्यास

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि , पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने नादौन विधानसभा क्षेत्र के गांव भडोली भगौर में प्रदेश सरकार की पंचवटी योजना के तहत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। मंत्री वीरेन्द्र कंवर का भडौली भगौर पहुंचने पर स्वागत किया गया और वीरेन्द्र कंवर को पुष गुष्छ और भगवान कृष्ण का चित्र देकर भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एचआरटीसी निगम के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार भी मौजूद रहे।

मुख्यातिथि वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पंचायतों में अथाह विकास करवाया है और पंचायत के कामों में आज बहुत गुणवता है। कामों में पूरी पारदर्शिता आनी चाहिए और आने वाले समय में पंचायतों के ऑडिट को ऑनलाइन किया जाएगा जिससे कार्य में और पारदर्शिता होगी। उन्होंने कहा कि पंचायतों में काम इस तरह हो कि आने वाले 25 सालों तक दोबारा काम न करवाना पडे़।

वीरेन्द्र कंवर ने नए चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों से आवाहन किया कि पंचायत में एक समान विकास करवाए और पंचायत के लेागों के साथ न्याय होना चाहिए। इसके लिए चाहे बीपीएल चयन हो या दूसरे कार्य। सभी के लिए पंचायत प्रधान को चाहिए कि इमानदारी से काम करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में गऊ संरक्षण के लिए भी बेहतर काम किया जा रहा है और आने वाले दिनो में प्रदेश में कोई भी बेसहारा गाय सडकों पर न घूमे इसके लिए काम किया जाएगा।