Follow Us:

Himachal News: अंतर महाविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता में संजौली और मंडी ने मारी बाजी

|

inter-college chess competition Himachal: राजकीय उत्कृष्ट स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुजानपुर टीहरा में आयोजित पुरुष एवं महिला वर्ग की अंतर महाविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता का समापन 16 अक्तूबर को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में राजकीय महाविद्यालय संजौली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि महिला वर्ग में राजकीय महाविद्यालय मंडी ने बाजी मारी।

मुख्य अतिथि के रूप में जिला हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उन्होंने छात्रों को शिक्षा के साथ खेलों के प्रति भी जागरूक रहने का संदेश दिया और खेलों के माध्यम से समाज और मानसिक विकास की ओर प्रेरित किया। इस प्रतियोगिता में 38 महाविद्यालयों की 65 टीमों ने हिस्सा लिया।

पुरुष वर्ग में राजकीय महाविद्यालय संजौली के सुजल वर्मा, भुवनेश कालिया, अर्पित वेक्टा, सूर्यांश वर्मा और मयंक शर्मा प्रथम रहे। महिला वर्ग में राजकीय महाविद्यालय मंडी की मनिका शर्मा, अनीता कुमारी, गुंजन, ललिता बलिया, हिमाक्षी और ममता ठाकुर विजेता बनीं।

मुख्य अतिथि ने छात्रों से खेलों में सक्रिय रहने और नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने खेलों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि ये हमारे जीवन में आत्मविश्वास और अनुशासन लाने में सहायक होते हैं।