Follow Us:

“छोटी-छोटी बच्चियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई सुकन्या समृद्धि योजना तक के पैसों में घपला”

desk |

जिला कुल्लू के मुख्यालय सुल्तानपुर डाकघर में महिला कर्मचारी के द्वारा किए गए गबन की जांच अभी भी जारी है और अब गबन की राशि एक करोड़ 16 लाख रुपए पहुंच गई है। डाक विभाग के द्वारा भी अपनी ओर से एक टीम का गठन किया गया है। जो लगातार इस घपले की जांच कर रही है। डाक विभाग के द्वारा पहले चरण में जो जांच की गई थी.

उसमें 36 लाख 40 हजार रुपए के घपले की बात सामने आई थी। वही 100 अन्य खाताधारको के खाते की जब जांच की गई तो उसमें 80 लाख रुपए का घपला सामने आया है। ऐसे में अभी भी डाकघर में ग्राहकों के खाता की जांच हो रही है और आने वाले दिनों में यह घपला की राशि और बढ़ सकती है। डाक विभाग के सहायक अधीक्षक मनोहर लाल ने बताया कि जांच में अभी तक एक करोड़ 16 लाख रुपए का घपला सामने आया है। इसके बाद भी अभी तक पासबुकों की जांच चल रही है।

आपको बता दें कि घपले की रकम सुनने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अपनी पासबुकों को अपडेट करवाने के लिए डाकघर पहुंच रहे है. उपडाकपाल आरोपी महिला छोटी-छोटी बच्चियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई सुकन्या समृद्धि योजना तक के पैसों में घपला कर गई है.

इस बात का खुलासा तब हुआ जब सीबीआई और डाक विभाग के अन्य कर्मचारियों ने विभिन्न बचत खातों के साथ-साथ सुकन्या योजना के खातों की भी जांच की. आरोपी महिला डाक विभाग द्वारा अभी फिलहाल के लिए निलबिंत कर दी गई है. लेकिन अब महिला को नौकरी से बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है वहीं सीबीआई आरोपी महिला को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है.