Follow Us:

निगम की बसें जनसभा में, जनता सड़क पर, स्कूल-कॉलेज स्टूडेंट्स परेशान

पी.चंद |

शिमला: सरकारी बसों का रैलियों व जनसभाओं में भीड़ जुटाने के लिए उपयोग का चलन पुराना है लेकिन जनता को परेशानी न हो इसके लिए प्रबंध न करना सरकार व एचआरटीसी प्रबंधन के गैर जिम्मेदार रवैईये को दर्शाता है. आज सोलन जिले के अर्की उपमंडल के कुनिहार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जनसभा थी ऐसे में अर्की सब डिप्पो की कई बसें जनसभा में लोगों को ले जाने के लिए लगी थी जिससे लोगों को ख़ासकर स्कुल कॉलेज के बच्चोँ को परेशानी का सामना करना पड़ा.

बसें न होने से दूरदराज क्षेत्रों से अर्की आने वाले लोगों को दिन भर बसों का इंतजार करना पड़ा. स्कुल व कॉलेज के विधार्थियो का कहना है कि आज बसें न मिलने से उन्हें सुबह से ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जो बसें आ रही है उनमें भीड़ ज्यादा होने के कारण बैठ नहीं पा रहें हैँ. सरकार को इस तरह के आयोजनों के लिए अगर बसें लगानी है तो लोगों के वेकल्पिक व्यवस्था भी अवश्य करनी चाहिए जिससे आमजन को परेशानी न हो.

दरअसल हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व में आने केे 75वें वर्ष के उपलक्ष्य पर प्रदेश भर में आयोजित किए जा रहे ‘प्रगतिशील हिमाचलः स्थापना के 75 वर्ष’ समारोहों की कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार के हाटकोट में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जिसके लिए अर्की डिप्पो की अधिकतर बसें लगाई गई थी जिससे अर्की दवारी, मांझु पिपलूघाट आदि रुटो पर बसें न होने से लोग दिन भर परेशान रहें.