Follow Us:

स्कूल लैब हादसा: शिक्षा मंत्री बोले- सरकार उठाएगी घायल छात्रों के इलाज का सारा खर्च

पी. चंद, शिमला |

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मत्याना के विज्ञान प्रयोगशाला में हुए धमाके के कारण घायल हुए छात्रों के इलाज का सारा खर्च सरकार वहन करेगी। इस बारे में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने उपायुक्त शिमला और निदेशक उच्च शिक्षा को इन छात्रों के ईलाज पर आने वाले खर्च को वहन करने के निर्देश दिए और अन्य आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने को कहा है।

शिक्षा मंत्री बताया कि हादसे में घायल बंटी और अंकिता को आईजीएमसी में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। जबकि छात्र मुकुल और अजीत को पीजीआई चण्डीगढ़ रेफर किया गया है। उन्होंने निदेशक पीजीआई चण्डीगढ़ को इस संबंध में हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की। उन्होंने बताया कि मुकुल का पीजीआई में सफल ऑपरेशन किया गया है जबकि अजीत का ईलाज पीजीआई के चिकित्सक अपनी संघन निगरानी में कर रहे हैं। उन्होंने घायल छात्रों के अभिभावकों से भी बात की तथा सरकार की ओर से सहायता और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

बता दें कि शिमला के माहेश्वरी देवी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मतियाना के केमिस्ट्री लैब में चल रहे जमा दो कक्षा के केमिस्ट्री प्रेक्टिकल के दौरान हादसा पेश आया है। प्रैक्टिकल के दौरान चार छात्र और एक छात्रा लैब में मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि छात्रों द्वारा केमिकल का गलत इस्तेमाल करने से विस्फोट हो गया जिस कारण से दो छात्रों को आंखो और चेहरे पर गहरी चोटें आई हैं। जबकि दो को हल्की चोटे आई है और एक छात्र सुरक्षित है।