Follow Us:

अब 15 बच्चों की संख्या वाले उच्च, 25 वाले वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल होंगे मर्ज

|

 

Shimla: हिमाचल प्रदेश में 15 बच्चों की संख्या वाले हाई और 25 संख्या वाले वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मर्ज किए जाएंगे। बुधवार को विभागीय अधिकारियों के साथ सचिवालय में हुई बैठक में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने ये निर्देश दिए।
हिमाचल प्रदेश में 15 बच्चों की संख्या वाले हाई और 25 संख्या वाले वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मर्ज किए जाएंगे। पूर्व में लिए गए 20 बच्चों की संख्या वाले स्कूल मर्ज करने के फैसले को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बदलने के निर्देश दिए हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय को नए आंकड़े एकत्र कर इसी माह नया प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। बुधवार को विभागीय अधिकारियों के साथ सचिवालय में हुई शिक्षा मंत्री की बैठक में कई मामलों को लेकर चर्चा हुई।
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा देने और विद्यार्थियों में प्रतियोगी माहौल बनाने के लिए कई कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं। इसी कड़ी में पांच विद्यार्थियों की संख्या वाले 419 प्राइमरी और मिडल स्कूल मर्ज करने के बाद अब हाई और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों को मर्ज करने की तैयारी है। निदेशालय की ओर से इस बाबत विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर शिक्षा मंत्री के माध्यम से सरकार को भेजा जाएगा।