Follow Us:

हमीरपुरः एसडीएम ने हरी झण्डी दिखाकर प्रचार वाहन को किया रवाना

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

भोरंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में 5 जनवरी को आयोजित होने वाले जन मंच कार्यक्रम का चयनित पंचायतों में व्यापक प्रचार करने के लिए एसडीएम भोरंज अमित शर्मा ने मिनी सचिवायल भोरंज में  प्रचार वाहन को हरी  झण्डी दिखाकर रवाना किया। अमित शर्मा ने बताया कि इस बार जन मंच 5 जनवरी को भोरंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में आयोजित किया जाएगा, जिसमें शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

एसडीएम ने कहा कि जन मंच का मुख्य उद्देश्य त्वरित गति से लोगों की उनके घर द्वार के निकट समस्याओं का हल करना है ताकि उन्हें अपने छोटे-छोटे कार्यों को करवाने के लिए जिला मुख्यालय के बार-बार चक्कर न काटने पड़ें। जन मंच के माध्यम से  घर द्वार पर लोगों की समस्याओं का हल कर उनके समय और धन दोनों की बचत हो रही है। सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा आज प्रचार वाहन के माध्यम से जन मंच के लिए चयनित की गई सभी दस पंचायतों अमरोह, भुक्कड़, कक्कड़, गरसाहड़, पपलाह, हनोह, जाहु, धीरड़, धमरोल लुद्दर महादेव, भोरंज और टिककर मिन्हासा में  लोगों को जन मंच की जानकारी दी गई और प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।

एसडीएम ने बताया कि जन मंच के लिए चयनित की गई सभी पंचायतों में विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से सम्बंधित प्री जन मंच गतिविधियां जोर-शोर से चलाई जा रही हैं। इस दौरान  प्रत्येक  विभाग द्वारा अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का हल करने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी प्रदान की जा रही है। विभिन्न प्रकार के विकासात्क कार्यों का निरीक्षण किया जा रहा है तथा उन्हें शीघ्र पूरा करने को गति प्रदान की जा रही है।