Follow Us:

सीनियर लेबोरेटरी असिस्टेंट ने रक्तदान कर कायम की नई मिसाल

desk |

जोनल अस्पताल मंडी में कार्यरत वरिष्ठ प्रयोगशाला सहायक ने अपने बेटों सहित रक्तदान करके एक नई मिसाल व उदाहरण कायम किया। साथ ही रक्तदान महादान को लेकर भी एक प्रेरणा समाज के लिए पैदा की है। नए साल के पहले दिन सोमवार को जोनल अस्पताल मंडी में कार्यरत वरिष्ठ प्रयोगशाला सहायक अमरजीत शर्मा जो स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान भी हैं ने 50 वीं बार रक्तदान किया, जबकि उनके बड़े बेटे अभिनव शर्मा ने 5वीं बार रक्तदान किया। इसमें उनका छोटा बेटा अक्षित शर्मा भी पीछे नहीं रहा और उसने भी पहली जनवरी को अपने जन्म दिन के मौके पर महादान की शुरूआत करते हुए पहली बार रक्तदान किया।

इस मौके पर अमरजीत ने कहा कि अपने छोटे बेटे के जन्मदिन पर वह अपने बेटों के साथ रक्तदान करना चाहते थे ताकि रक्तदान को लेकर युवाओं में एक अच्छा संदेश जाए। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से कोई शारीरिक कमजोरी नहीं आती। जो रक्त शरीर से लिया जाता है वह 24 घंटे से लेकर 7 दिन के अंदर पूरा हो जाता है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने के लिए आगे आएं ताकि उस इन्सान जिसको रक्त की जरूरत पड़ती है को समय पर रक्त मिल जाए और उसकी जान बच जाए। उन्होंने कहा कि दोनों बेटों के साथ रक्तदान करके वह खुशी महसूस कर रहे हैं। इस मौके पर जोनल अस्पताल मंडी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ धर्म चंद वर्मा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। उन्होंने इस नेक काम के लिए अमरजीत व उनके बेटों को शुभकामनाएं दी व कहा कि रक्तदान से बढ़ कर कोई दान नहीं है।