Follow Us:

शिमला: काजा से चयनित 15 प्रतिभागियों ने आइस स्केटिंग रिंक शिमला में किया प्रदर्शन

पी. चंद शिमला |

प्रदेश के लाहौल स्पीति के काजा में बने प्राकृतिक आइस हॉकी रिंक में प्रशिक्षित हो रहे 15 प्रतिभागियों ने वीरवार को आइस स्केटिंग रिंक में अपना प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिलाधीश आदित्य नेगी ने बतौर मुख्य तिथि शिरकत की। काजा के 15 बच्चों का चयन नेशनल आइस हॉकी कैंप के लिए हुआ है। जिलाधीश आदित्य नेगी ने काजा के प्रतिभागियों का होंसला बढ़ाया और बेहतर भविष्य की कामना की। इस मौके पर शिमला क्लब और डोगरा स्काउट के बीच आइस हॉकी के बीच मैच हुआ जिसमें शिमला क्लब ने बाजी मारी। 

इस मौके पर राष्ट्रीय कोच अमित बेरबाल ने कहा कि स्पीति की आठ लड़कियां और सात लड़के राष्ट्रीय आईस हॉकी कैंप के लिए चयनित हुए हैं। यह कैंप गुलमर्ग में आयोजित होने जा रहा है। ये सभी प्रतिभागी उसमें हिस्सा लेने जा रहे हैं। इससे बच्चों में आइस हॉकी के प्रति उत्साह बढ़ेगा। हमें उम्मीद है कि कुछ हमारे बच्चें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चयनित हो। काजा में शुरू हुए कैंप में 30 बच्चों को बेसिक आईस हॉकी के लिए चयन किया था। इनमें से 15 बच्चों को गुलमर्ग में होने के वाले राष्ट्रीय आइस हॉकी कैंप में ले जाया जा रहा है। गुलमर्ग में एक जनवरी से 14 जनवरी तक  कैंप होगा। 

वंही, प्रतिभागी भी गुलबर्ग में होनी वाली राष्ट्रीय आइस हॉकी की प्रतियोगिता को लेकर उत्साहित दिखे। 15 प्रतिभागियों के साथ तीन शिक्षक सोनम छोडन, लोबजंग छोजंम और छविंग दोरजे भी जा रहे है। इस मौके पर आइस स्केटिंग क्लब शिमला के प्रतिनिधि विशेष तौर पर मौजूद रहे।