Follow Us:

शिमला: ‘सरकारी प्राइमरी स्कूल के 7 छात्र-छात्राओं से छेड़खानी’

desk |

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों सरकारी स्कूलों के नाबालिग छात्राओं से छेड़खानी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कुल्लू जिले में सरकारी स्कूल में छात्राओं के साथ यौन शोषण मामले के बाद अब शिमला जिले के रोहड़ू उपमंडल में एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

शिमला जिला में नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़खानी और दुष्कर्म के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं. ताजा मामला रोहड़ू उपमंडल के एक सरकारी स्कूल से सामने आया है. जहां स्कूल के बच्चों और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल, शिमला शहर स्थित चाइल्ड हेल्पलाइन को स्कूली बच्चों के साथ छेड़छाड़ की सूचना मिली थी. जिस पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पड़ताल करने के लिए स्कूल पहुंची. बच्चों के साथ काउंसलिंग के बाद टीम को पता चला कि अंशुल नामक एक शख्स ने सात नाबालिग बच्चों के साथ छेड़छाड़ की है.

इनमें पांच लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं. शिमला चाइल्ड हेल्पलाइन के परियोजना समन्वयक राम चंद की शिकायत पर रोहड़ू पुलिस ने आरोपि को गिरफ्तार कर लिया है.

डीएसपी रोहड़ू ने कहा कि स्कूली बच्चों से छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रोहड़ू थाने में बीएनएस की धारा 75 (2) और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगी.