Follow Us:

शिमला: चौपाल-रोहडू बस का रूट चेंज होने पर भड़की जनता, रूट दोबारा चालू करने का किया आग्रह

सुरेश रंजन |

शिमला के नेरवा में चौपाल से रोहडू के लिए चलने वाली HRTC नेरवा डिपो की बस पिछले 4 दिनों से चौपाल से जुब्बल के लिए चलाई जा रही है। इस बात पर लोगों में भारी रोष है यह बस पहले चौपाल से रोहडू के लिए सवारियों से खचाखच भरी होती थी। लेकिन अब बस का रूट अब रोहडू जुबल किया गया है जिस पर चौपाल से जुब्बल के लिए ये बस खाली दौड़ रही है।

हालांकि इससे सवारियां तो परेशान हैं ही साथ ही सरकार को भी घाटा सहना पड़ रहा है। इस बस के रोहडू चलने पर हर रोज 7 हजार से ज्यादा आय प्राप्त होती थी। बस का रूट चेंज होने पर स्थानिय ग्राम पंचायत, प्रतिनिधि और लोगों में काफी रोष है। इन सभी प्रतिनिधि और लोगों का कहना है कि यदि 2 दिन के अंदर इस बस को चौपाल से रोहडू के लिए ना चलाया गया तो वह मजबूरन चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन करेंगे। इनका यह भी कहना है की बसें जनता की भलाई के लिए चलाई जाती हैं इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी राजनीतिक खेल नहीं चलने दिया जाएगा।

उधर चीफ इंजीनियर HRTC शिमला एचके गुप्ता का कहना है कि हमारे ध्यान में ऐसी कोई बात नहीं थी यदि पब्लिक की ओर से कोई ऐसी डिमांड आती है तो हमें पब्लिक के हित के लिए ही बसें चलानी पड़ती हैं।