Follow Us:

शिमला: लोगों की HRTC को चेतावनी, बस सेवा शुरू नहीं की तो करेंगे चक्का जाम

पी. चंद |

शिमला नागरिक सभा के नेतृत्व में शनिवार को कुफ्टाधार के लोगों ने बस की मांग को लेकर HRTC के मुख्य महाप्रबंधक के ऑफिस में प्रदर्शन किया। शहर के साथ लगते कुफ्टाधार क्षेत्र की जनता को सुबह के समय बस सेवा न होने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर सुबह के समय जब बच्चों को स्कूल जाना होता है। नागरिक सभा ने HRTC के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि क्षेत्र के लिए तुरंत बस सुविधा शुरू की जाए। यदि तुरंत सुबह के समय बस सेवा शुरू नहीं की गई तो नागरिक सभा क्षेत्र के सभी निवासियों को लामबंद कर चक्का जाम करेगी।

नागरिक सभा ने पहले ही 15 मार्च को HRTC के निदेशक को इस बाबत ज्ञापन दिया था, लेकिन 20 दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक परिवहन निगम इस क्षेत्र के लिए बस सेवा शुरू नहीं कर पाया है। शिमला शहर मे बंदरों का आंतक होने के कारण अभिभावकों को बच्चों को स्कूल तक छोडऩे आना पडता है क्योंकि, शहर के हर स्कूल को बस से भी उतरने के बाद पैदल चलना पडता है। बस न होने से अभिभावकों को अपने बच्चों को 7-8 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल छोडना पडता है।

वहीं, मुख्य महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया है कि सोमवार को HRTC के अधिकारी सुबह के समय कुफ्टाधार क्षेत्र का दौरा करेंगे और बस सेवा शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगें।