Follow Us:

शिमला: “सूखे पेड़ों को काटने की शक्तियां नगर निगम को दे सरकार”

पी. चंद |

शिमला नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर सुरेंद्र चौहान और उपमहापौर उमा कौशल ने मुख्यमंत्री से शिमला शहर में सूखे पेड़ों को काटने की शक्तियां नगर निगम को देने का देने आग्रह किया है. शिमला में कई ऐसे सूखे पेड़ हैं जो खतरा बने हुए हैं.

नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मिल कर सूखे पेड़ो का मुद्दा उठाया हैं. शिमला में कई इलाकों में सूखे पेड़ लोगों के घरों के लिए खतरा बने हुए हैं.

इन पेड़ों को काटने के लिए सरकार की अनुमति लेनी पड़ती है. नगर निगम में इसको लेकर ट्री कमेटी बनाई गई है. लेकिन पेड़ों को काटने की अनुमति सरकार द्वारा बनाई सब कमेटी देती है.

ऐसे में अनुमति मिलने में ही काफी समय लग जाता है. यही नही मुख्यमंत्री से जंगलों में सूखे पड़े पेड़ो को भी जल्द काटने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि जगलो में पेड़ गिर जाते है और उन्हें समय रहते नही हटाया जाता है. जिससे लकड़ियां सड़ जाती है. जिससे सरकार को भी काफी नुकसान होता है.

ऐसे में इन्हें जल्द काटने का आग्रह किया गया है. इसके अलावा शहर के अन्य मुद्दों को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन्हें सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है.