Follow Us:

शिमला के बाजारों में अतिक्रमण रोकने के लिए निगम प्रशासन का अभियान, काटे चालान

|

शिमला के बाजारों में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों और तहबाजारी ओ पर नकेल कसने के लिए नगर निगम प्रशासन ने अभियान तेज किया जिसके चलते सप्ताह भर में 32 चालान काटे गए हैं । बाजारों में अतिक्रमण को हटाना जहां आम लोगों के लिए सुविधाजनक है वही आगजनी जैसी घटनाओं में अग्निशमन विभाग के लिए पहुंच बनाना भी जरूरी है जिसे देखते हुए नगर निगम को हाईकोर्ट की ओर से भी निर्देश दिए गए हैं ।

नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार अतिक्रमण हटाने और तहबाजारी को रोकने के लिए निगम प्रशासन सख्त कार्यवाही कर रहा है। और पिछले काफी समय से लगातार चालान भी काटे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 69 हजार रूपयों के चलान वसूल किए गए है जबकी इनमे से 32 चलान एक सप्ताह के भीतर हुए है। आशीष कोहली ने बताया कि हाई कोर्ट के निर्देशों के अनुसार अतिक्रमण हटाने और तहबाजारी को रोकने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने के निर्देश दिए गए हैं जिसे जल्द लागू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बाजारों को आम लोगों के आवागमन के लिए सुचारू बनाने तथा आगजनी अथवा आपातकाल जैसी हालात में अग्निशमन वाहनों के लिए सुचारू बनाने के लिए बेहद जरूरी है कि दुकानदारों के अतिक्रमण को हटाया जाए। उन्होंने बताया कि यह अभियान अब जारी रहेगा और जल्दी स्पेशल टास्क फोर्स का गठन भी किया जाएगा।