Follow Us:

शिमला: जखोली के लोगों ने चौपाल के विधायक से बस मार्ग बनाने की उठाई मांग

नवनीत बत्ता |

चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा से जखोली के लोगों ने बस योगय सड़क बनाने की मांग की है। लोगों ने विधायक से मांग करते हुए कहा कि जो ननहार, झीना से कलून होकर छोटे वाहनों के लिए 7 किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया है उस सड़क को ट्रक-बस योग्य बनाया जाए। झीना जखोली की जनता ने विधायक बलवीर वर्मा को ध्यान दिलाया है की इस सड़क की भूमि संबंधी औपचारिकताएं स्थानीय लोग पहले ही पीडब्ल्यूडी विभाग को सौंप चुके हैं। लेकिन बहुत ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी पीडब्ल्यूडी विभाग ने कोई गौर नहीं फ़रमाया है।

इस क्षेत्र में सड़क बस मार्ग योग्य सड़क ने होने से लोगों को अपना सेब इत्यादि मार्केट तक पहुंचाने के लिए 40 किलोमीटर का अधिक सफर तय करके चंडीगढ़ परमाणु सोलन जाना पड़ता है। इस सड़क के बनने से चौपाल की 6 पंचायतों सहित बलसन इलाके की तीन पंचायतों को सीधा लाभ मिलेगा। वहीं सड़क बनने से 40 किलोमीटर का सफर भी कम होगा। जिससे लोगों को अपनी नकदी फसलों को जल्दी मार्केट तक पहुंचाने की सुविधा मिलेगी। लेकिन विभाग की तरफ से हो रही देरी के कारण लोग लाभान्वित नहीं हो पाए।

अब जब प्रदेश में मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम के नेतृत्व वाली सरकार आई है उसके प्रभावशाली विधायक बलवीर वर्मा के चौपाल से नेतृत्व करने के कारण जनता की उम्मीदें और ज्यादा बढ़ गई हैं। अब झीना जखोली की जनता का मात्र एक भरोसा विधायक बलबीर वर्मा पर बना हुआ है अब वही इस सड़क को पूर्ण करवाने में लोगों को सहयोग कर सकते हैं। यह सड़क ग्राम लोयना मलकोत, कलून बसा धार कुठार  टिककर, पुलबाहल सोलन परमाणु चंड़ीगढ़ को आपस मे एक कमर्शियल सड़क मार्ग के रूप में जोड़ती है चौपाल के लोगो का सोलन परमाणु चंडीगढ़ का सफर 40 किमी कम हो जाएगा।