Follow Us:

शिमला: टैक्सी मैक्सी वेलफेयर सोसाइटी व कुफरी गाइड यूनियन के लोग अतिरिक्त उपायुक्त से मिले

डेस्क |

टैक्सी मैक्सी वेलफेयर सोसाइटी शिमला से जुड़ी 40 यूनियनों के पदाधिकारी और कुफरी गाइड यूनियन के लोग अतिरिक्त उपायुक्त महोदय से मिले और 21 जून 2023 को अपनी 7 सूत्रीय मांगो पर कोई भी कार्रवाई ना होने से उन्हें अवगत कराया। अतिरिक्त उपायुक्त महोदय ने संस्था के पदाधिकारियों को गंभीरता से सुना।

संस्था के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त उपायुक्त महोदय को बताया कि अभी भी सड़कों पर फर्जी गाइड् समूह बना कर खड़े रहते हैं, पर्यटकों की गाड़ी के पीछे भागते हैं, पर्यटको को भ्रमित करते हैं और कमरा दिलाने के नाम पर पर्यटकों से लूटपाट की जा रही है। इन बाहरी लोगों के द्वारा पर्यटन व्यवसाय में और भी कई अवैध कार्य किए जा रहे हैं।

इनके इन अवैध कार्यों को प्रशासन नजरअंदाज कर रहा है जिससे स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। यूनियनों के पदाधिकारियों ने यह भी मांग रखी कि चिन्हित स्थानों पर प्रीपेड बूथ स्थापित किए जाए जिससे टैक्सी के किराए की दरों में समानता वह पारदर्शिता आए।
अतिरिक्त उपायुक्त महोदय ने संस्था के पदाधिकारियों को आश्वस किया कि जल्दी ही आपकी सभी मांगों को पूरा किया जाएगा और इन लोगों को सड़क पर गाड़ियां रोकने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त महोदय के से मिलने के बाद राजधानी टैक्सी मैक्सी ऑपरेटर्स वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने बैठक कर यह निर्णय लिया कि एक सप्ताह के भीतर अगर प्रशासन ने इन बाहरी फर्जी गाइडों व अवैध टैक्सी चालकों पर सख्त कार्रवाई नहीं की तो हम सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करेंगे और इस आंदोलन को जन आंदोलन बनाया जाएगा।