Follow Us:

शिमला: पुलिस ने सूचना देने वाले को ही निकाली गंदी गालियां

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल पुलिस के डीजीपी वैसे तो आम जनता से सहयोग की अपील कर रहे कि कोई भी हादसा होता है तो उसकी तुंरत पुलिस को सूचना दें । सूचना देने वाले को पुलिस सम्मानित करेगी। लेकिन उल्टा शिमला की स्मार्ट पुलिस सूचना देने वाले को गाली गलोच देकर सम्मानित कर रही है । शिमला पुलिस सूचनादेने वालो को यह कहकर डरा रही है कि थाने में बुलाकर मुकदमा दर्ज कर आन मिलो सजना से स्वागत किया जाएगा । कुछ इस तरह के सूचना देने वालो को डराने की धमकी शहर की स्मार्ट पुलिस के कसुंपटी चौकी में तैनात एक जवान ने स्थानिय चैनल के पत्रकार हरदेव को दी है ।

 पुलिस जवान की इस तरह की धमकी मिलने के बाद चैनल का पत्रकार और उसका परिवार सहमा हुआ है । पुलिस जवान के इस तरह के बर्ताव करने को लेकर चैनल के पत्रकार ने शिमला पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है । बात बीते रविवार रात की है जब 11 बजे के आसपास मैहली जुन्गा रोड़ पर चेली के समीप एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की आवाज चैनल के पत्रकार और उसके परिजनो को सुनाई दी, अंदेशा हुआ की कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है । चैनल के पत्रकार ने एक जिम्मेवार नागरिक होने के चलते तुरत इसकी सूचना थाना को दी । थाना को बताया गया कि हमें आशंका है कि मैहली
जुन्गा रोड़ पर कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है । पुलिस मौके पर आकर देख ले, क्योंकि हो सकता है कि किसी को मदद की जरूरत हो।

थाना सदर ने तुरंत इसकी सूचना कुसुम्पटी चौकी को दी ,जहां से पुलिस के दो जवानो को मौके पर भेजा गया । कुसुम्पटी चौकी पुलिस के इन जवानों को जब एक घंटे तक कही पर भी कोई दुर्घटनाग्रस्त वाहन नहीं मिला तो एक जवान ने सूचना देने वाले को वापिस फोन कर दिया और सीधे गाली गलौच पर उतर गया । यहा तक की मां बहन को भी अनाप शनाप गालियां दे दी । पुलिस जवान के इस तरह के बर्ताव से परिवार सहम गया और यही सोचता रहा कि पुलिस को सूचना देकर गलती कर दी ,बिना वजह गालिया सुननी पड़ी ।

इसी बीच रात करीब साढ़े बारह कुसुम्पटी चौकी से फ़ोन आया और कहा गया कि आपके द्वारा वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की दी गई सूचना सही थी । मैहली जुन्गा रोड़ पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है ,जिसमें कार सवार की मौत हो गई है । पुलिस के जिस भी जवान ने आपके साथ बद्तमीजी की है उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी आप बताएं। उधर इस मामले में शिमला पुलिस अधीक्षक ओमापति जंवाल ने भी गाली गलौच करने वाले पुलिस जवान के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है ।