Follow Us:

बर्फबारी में शिमला रेलवे बना यात्रियों के लिए मसीहा, भारी बर्फबारी में भी सेवाएं रही बहाल

पी. चंद, शिमला |

भारी बर्फबारी के कारण हिमाचल प्रदेश में जन जीवन अस्त व्यस्त है । सड़कें जाम हैं बिजली और पानी गुल है। प्रशासन सड़कों को बहाल का करने का दावा कर रहा है लेकिन 1034 सड़कें बर्फबारी के कारण अभी भी प्रभावित हैं। जबकि शिमला रेलवे ने भारी बर्फबारी के बीच भी यात्रियों को उनकी मंजिल तक बिना रुके पहुंचाया। शिमला रेलवे ने बीते रोज शिमला से कालका के लिए 6 ट्रेनों को आवाजाही सुचारू रूप से जारी रखी और यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

रेलवे ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए शिमला में फसे यात्रियों को कालका पहुंचाया। जबकि दूसरी तरफ जिला प्रशासन दावे ही करता रहा। शिमला रेलवे के स्टेशन अधीक्षक प्रिंस सेठी ने बताया कि बर्फबारी के बीच भी रेलवे ने अपनी सेवाएं बिना किसी रुकावट के दी हैं। बीते रोज 8 और 9 जनवरी को भी रेलवे ने शिमला से कालका के लिए सभी 6 ट्रेन भेजी हैं। सभी ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई भेजी गई है।

वंही, यात्रियों ने रेलवे का धन्यवाद करते हुए कहा कि बर्फबारी में जब प्रशासन ने अपने हाथ खड़े कर दिए थे उस वक्त रेलवे ने अपनी सेवाएं देकर उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाया। अगर रेलवे की इस तरह की सुविधा उनको नहीं मिलती तो वे ज्यादा दिनों तक शिमला में फंस सकते थे। बता दें कि बर्फबारी के बाद अभी तक शिमला में यातायात सुचारू नहीं हो पाया है। ऐसे में शिमला रेलवे लोगों की मदद करने के लिए मसीहा बनकर आगे आया है।