Follow Us:

रिज मैदान पर पर्यावरण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम

|

शुक्रवार को रिज मैदान पर लोगो को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नगर निगम ने रोटरी क्लब के साथ मिल कर शहर में जागरूकता रैली का आयोजन किया , जिसके बाद रिज मैदान पर महापौर ने लोगो को सफाई के प्रति शपथ दिलाई। इस मौके पर भाभी जी घर पर है के मुख्य कलाकार आशुतोष गौड़ भी मौजूद रहे।

इस दौरान नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री ने कहा कि नगर निगम शिमला आगामी 1 महीने तक शहर में सफाई का महाअभियान चलाने वाला है जिसमें बरसात से पहले शहर के सभी नालों को साफ करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। इस दौरान नगर निगम के कर्मचारी घर घर जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ ही कार्यशाला और स्कूलो में पेंटिंग प्रतियोगिता नेचर वॉक, सोशल मीडिया कंपैन चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सब जनसहभागिता से ही संभव नहीं है।

इस दौरान नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि पर्यावरण दिवस पर शिमला शहर में पौधारोपण कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लेकिन इस तरह के कार्यक्रम सिर्फ साल में एक दिन नहीं बल्कि हर रोज होने चाहिए इसको देखते हुए शिमला शहर में जहां आने वाले दिनों में पौधारोपण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, वहीं पर शिमला शहर में सफाई का महा अभियान शुरू किया गया है जिसकी तहत शहर के नालों की सफाई के साथ ही पहाड़ियों की भी सफाई की जाएगी। उन्होंने कहा शिमला शहर को स्वच्छ रखना केवल सफाई मित्रों का काम ही नहीं है बल्कि जिसमें सभी नागरिकों की जिम्मेवारी है और वह भी इस अभियान के साथ जुड़े और शिमला शहर स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे।