Follow Us:

शिमला: पर्यटन उद्योग हित धारक एसोसिएशन का फैसला, सितंबर के मध्य में खोलेंगे होटल और रेस्तरां

पी. चंद, शिमला |

पर्यटन उद्योग हित धारक एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने सितंबर के मध्य तक शिमला में अपने होटल और रेस्तरां खोलने का फैसला किया है। सरकार द्वारा जारी किया गया SOP सभी सदस्यों को वितरित किया गया था। सभी सदस्यों ने होटल खोलने से पहले अनुपालन करने के लिए एसओपी के तहत आवश्यक सभी व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों का प्रशिक्षण अगले सप्ताह से आयोजित किया जाएगा। होटलों में मौजूदा कर्मचारियों को पहले चरण में प्रशिक्षित किया जाएगा। सर्विस करते समय और हाउसकीपिंग करते समय कर्मचारियों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों को बरतने के टिप्स इस ट्रेनिंग का हिसा रहेगा।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहिंदर सेठ ने बताया कि फिलहाल होटल और रेस्तरां को बंद रखने का फैसला लिया गया है। क्योंकि चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार जुलाई और अगस्त के दौरान COVID-19 मामले अपने चरम पर जाएंगे। आगामी ऑफ सीजन के महीनों को ध्यान में रखते हुए हमने अपनी इकाइयों को पोस्ट COVID खोलने से पहले अपने प्रतिष्ठानों और कर्मचारियों को तैयार करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों की राय को ध्यान में रखते हुए हमने आम जनता के बड़े हित में अगस्त के बाद ही पर्यटन इकाइयों को खोलने का फैसला किया है। परंतु जो होटल हॉस्पिटल्स के नजदीक है या जिनकी ऑक्यूपेंसी केवल हिमाचल के आने वाले लोगो पर आधारित है उन्हें खुले रहने पर असदोशशन ने संचालक पेर छोड़ दिया गया है। आज एक बैठक उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जहां हमने उन्हें अपनी एसोसिएशन का विचार दिया।