हिमाचल

ओमीक्रोन के खतरे के बीच शिमला में उमड़ने लगे पर्यटक, नए साल के जश्न में होटल हाउसफुल

हिमाचल प्रदेश में प्रचंड शीतलहर के चलते तापमान गिरने से समूचा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। बावजूद इसके शिमला सहित राज्य के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों का जमाबड़ा लग रहा है। ओमीक्रोन के ख़तरे के बीच क्रिसमस डे व न्यू ईयर के जश्न को मनाने के लिए होटल एडवांस बुक हो चुके है। शिमला आजकल भी पर्यटकों से गुलज़ार है। शिमला में क्रिसमस व न्यू ईयर को मनाने के लिए सभी होटल फुल हो चुके है। न्यू ईयर व क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए हज़ारों पर्यटक शिमला का रुख़ करते है। जश्न से पहले ही शिमला में पर्यटक जुटने लगे हैं।

कोरोना काल के काले साये से पर्यटन व्यवसाय पर पड़े दुष्प्रभावों से हिमाचल के पर्यटन उभर रहा है। 31 दिसंबर तक पर्यटन सीजन पूरे शबाब पर रहने वाला है। क्योंकि होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है, लेकिन ओमीक्रोन का डर भी इनको सता रहा है कि कहीं पिछले 2 सीजन की तरह ये सीजन भी न पिट जाए। हालांकि होटल व्यवसाय से जुड़े लोंगो का कहना है कि होटलों में कोरोना के प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

जिला प्रशासन ने भी शिमला में बर्फ़बारी, क्रिसमस डे व न्यू ईयर पर जुटने वाली पर्यटकों की भीड़ पर काबू पाने के लिए तैयारियां कर ली है। डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि शिमला में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। हिमाचल में ओमीक्रोन का कोई मामला दर्ज नही हुआ है बावजूद इसको लेकर जारी गाइडलाइंस का सख़्ती से पालन करवाया जा रहा है। बिना मास्क घूमने वाले पर्यटकों के चालान काटे जा रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद शायद ही ऐसा कोई दिन गुजर हो जब संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत न हुई हो। 15 दिसंबर तक हिमाचल में कोरोना से 3847 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि एक्टिव मामले 554 ही रह गए है। अब ओमीक्रोन के खतरे की बीच नए साल का जश्न भारी पड़ सकता है। भले ही अभी हिमाचल में नए संक्रमण का कोई मामला सामने नही आया है। लेकिन दूसरी लहर ने हिमाचल में खूब कहर बरपाया। हां हिमाचल जबसे पर्यटकों के लिए खुला है लाखों पर्यटक यहां के पर्यटन स्थलों का रुख़ कर चुके हैं।

Samachar First

Recent Posts

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

3 hours ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

4 hours ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

4 hours ago

Mandi News: अवैध निर्माण पर शिकंजा, 225 नोटिसाें में 10 की सुनवाई

  illegal construction cases : मंडी नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ जारी किए…

6 hours ago

Himachal: हरियाणा में भाजपा लगाएगी हैट्रिक: अनुराग

Hamirpur: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन के गलोड में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान…

6 hours ago