Follow Us:

अपना कौशल दिखाएं, रूस में विश्व कौशल प्रतियोगिता-2019 में मौका पाएं

गौरव |

आईटी नेटवर्क सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन, वैब डिजाइनिंग, ऑटोमोबाइल टैक्नोलॉजी, प्लास्टिक डाई इंजीनियरिंग, फैशन टैक्नोलॉजी, हेयर ड्रेसिंग, ब्यूटी थेरेपी, रेस्तरां सेवाएं और कुकिंग में विशेष रूप से हुनरमंद युवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से हिमाचल कौशल प्रतियोगिता-2018 आयोजित होगी। प्रतियोगिता के विजेताओं को रूस के शहर कजान में होने वाली विश्व कौशल प्रतियोगिता-2019 में जाने का मौका मिलेगा।

जिलाधीश यूनुस ने बताया कि सर्वप्रथम 26 से 30 मार्च तक क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जाएगी, जिसमें पहली जनवरी 1997 को या इसके बाद जन्में हुनरमंद युवा भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 15 मार्च तक करवाया जा सकता है। इसके लिए वैबसाइट स्किलकंपीटिशन डॉट एचपीकेवी डॉटइन पर लॉग इन किया जा सकता है।

विजेताओं को मिलेंगे नकद ईनाम
जिलाधीश ने कहा कि क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के विजेता-उपविजेता को क्रमशः 10000 और 2000 के नकद ईनाम दिए जाएंगे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 26 से 28 अप्रैल तक होगी। इसके विजेता-उपविजेता को क्रमशः 50000 और 20000 के पुरस्कार दिए जाएंगे। जिलाधीश ने कुल्लू जिला के सभी हुनरमंद युवाओं से इस प्रतियोगिता में भाग लेने की अपील भी की।