Follow Us:

10वीं परीक्षा में 8वें और 12वें स्थान पर मंडी के पांगणा की दो जुड़वा बहनें

|

देशभर में बेटियां अपनी प्रतिभा और हुनर से अपने माता-पिता के साथ गांव और जिले का नाम रोशन कर रही हैं। इसी कड़ी में मंडी ज़िले के करसोग उपमंडल की उप- तहसील मुख्यालय पांगणा निवासी स्वर्गीय धर्मपाल महाजन की जुड़ुवा बेटियों ने प्रदेश भर में पूरे गांव का मान बढ़ाया है तथा स्कूल का नाम रोशन किया है।

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा की छात्रा मान्या महाजन ने हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किए गए कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम में प्रदेशभर में 700 में से 687 अंक प्राप्त कर “आठवां स्थान” प्राप्त कर स्कूल, क्षेत्र और अभिभावकों का नाम रोशन किया है। वहीं दूसरी बहन मन्नत महाजन ने भी प्रदेश स्तर पर 683 अंक प्राप्त कर 12वां स्थान हासिल किया है। दोनों जुड़वा बहने पढ़ाई में पहले से ही अव्वल रही हैं। उनकी इस कामयाबी से परिजन, अध्यापक और क्षेत्रवासी बहुत खुश हैं। मान्या +2 मेडिकल विषय में करने के बाद डॉक्टर बनना चाहती है वही मन्नत इंजीनियर बनना चाहती है।

बेटियां अपनी दादी गीता देवी और चाचा-चाची के साथ संयुक्त परिवार में रहती हैं। उनकी माता अरुणा महाजन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है।इनकी दादा गीता महाजन गृहिणी हैं। इनके चाचा धर्मेंद्र कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गणीत के प्रवक्ता और चाची कुसुम लता महाजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झुंगी में गणित की प्रवक्ता हैं। उन्होंने बताया कि दोनों बेटियों ने प्रदेश की मेरिट में स्थान हासिल कर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य संजय कुमार, विद्यालय प्रबंधन समिति, समस्त स्टाफ, पांगणा वासियों द्वारा उन्हें और अभिभावकों को शुभकामनाएं दी हैं।