Follow Us:

शुरू होने जा रहा है छठा खुशवंत सिंह लिटरेरी फेस्टिवल

समाचार फर्स्ट |

खुशवंतसिंह लिटरेरी फेस्टविल का छठा संस्करण शुक्रवार से कसौली में शुरू होने जा रहा है। कसौली क्लब में होने वाला यह आयोजन तीन दिन तक चलेगा जिसमें देश के जाने-माने लेखक और चिंतक और सेलेब्रिटी हिस्सा लेंगे। इस बारे में बुधवार को खुशवंत सिंह के बेटे और फेस्ट के डायरेक्टर राहुल सिंह ने जानकारी दी। राहुल ने बताया कि फेस्ट में बेहतरीन लेखकों को बुलाया है, साथ ही इस बार जाने-माने लेखक विक्रम सेठ को भी बुलाया गया है।

इस फेस्ट में आशा पारेख अपनी बायोग्राफी को लेकर आ रही हैं तो एक्टर राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंच रहे हैं। अनुपम खेर भी यहां मौजूद रहेंगे। इसके अलावा अरुण शौरी लिट फेस्ट का उद्घाटन भाषण करेंगे।

खुशवंतसिंह लिटरेरी फेस्टविल में भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर टीसीए राघवन और केसी सिंह चर्चा करेंगे। साथ ही शीला रेड्‌डी की किताब मि. एंड मिसेज जिन्ना पर भी चर्चा होगी। एच कीशी सिंह की मोटरिंग पर किताब का भी इसी फेस्ट में विमोचन होगा। फेस्ट में एक तरफ सेशन होंगे तो दूसरी तरफ संगीत के सुर भी गूंजेंगे। शुक्रवार शाम बैंड रेड ब्रिक हाउस सूफी परफॉर्मेंस देगा।

पाकिस्तान से नहीं लेगा कोई हिस्सा

खुशवंत सिंह खुद भारत पाकिस्तान रिश्तों में बेहतरी के हामी थे। पाकिस्तान उनकी जन्मभूमि थी और उनके अनगिनत दोस्त भी वहां हैं। यही वजह है कि छह साल पहले शुरू हुए फेस्टिवल में हर बार पाकिस्तानी मेहमानों का अाना एक परमानेंट फीचर था। पिछले साल इस पर ब्रेक लगा जो अब तक लगा हुआ है।

फेस्ट की थीम है आजादी के 70 साल

राहुलसिंह ने बताया कि इस बार का फेस्टिवल आजादी के सत्तर साल थीम पर आधारित है। सेशन्स को भी इसी तरह डिजाइन किया गया है कि थीम पर चर्चा होती रहे।