Follow Us:

शिमला के नारकंडा सहित कबायली क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू

पी. चंद |

प्रदेश में शिमला कबायली जिला लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलांग में एक बार फिर बर्फबारी शुरू हो गई है. लोसर में भी बर्फबारी से पहाड़ सफेद हो गए हैं. चंबा, मंडी, किन्नौर, कांगड़ा, सिरमौर व मनाली की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हो रही है.
प्रदेश भर में आसमान पर बादल छाए हुए हैं. जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों के लिए आज बर्फबारी व बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसका असर प्रदेश भर में दिखना भी शुरू हो गया है.
हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी का असर देश मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. जहां सुबह ठंडी हवाएं चलने से सर्दी का एहसास हो रहा है. मौसम में आ रहे इस बदलाव को देखते हुए वातावरण में ठंडक बढ़ गई है. तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है. केलांग का न्युनतम तापमान प्रदेश में सबसे कम आज रात -2. 3 डिग्री दर्ज किया गया.
शिमला का न्युनतम तापमान 8.0, जबकि शिमला के नारकंडा में न्युनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया की पश्चिम विक्षोभ का असर आज के दिन ही रहेगा कल से मौसम साफ है. लेकिन इस दौरान शीत लहर बढ़ेगी.