Follow Us:

सिविल अस्पताल सुंदरनगर में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, अस्पताल प्रशासन के दावों की खुली पोल

बीरबल शर्मा |

जिला मंडी के सुंदरनगर में कोविड-19 को लेकर जारी एडवाजरी की सरेआम अवेहलना लगातार जारी है। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को लेकर बुधवार को सिविल अस्पताल सुंदरनगर में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। मौके पर जब स्थिति का जायजा लिया गया तो सिविल अस्पताल के पुराने भवन में स्थित मातृ शिशु कल्याण केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सिविल अस्पताल प्रशासन के सारे दावों की पोल खुल गई।

मौके पर आलम यह रहा कि बुधवार सुबह से ही दर्जनों की संख्या में माताएं अपने शिशुओं का टीकाकरण करवाने के लिए मातृ शिशु कल्याण केंद्र पहुंच गई और वैक्सिनेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अस्पताल प्रबंधन की लचर कार्यप्रणाली के आगे कोविड-19 के भयावह खतरे को भी दरकिनार कर दिया गया। मौके पर अस्पताल सुरक्षा स्टाफ भी नदारद पाया गया और छोटे-छोटे नौनिहालों संग आई हुई माताओं के हजूम ने कोरोना माहमारी के खतरे को और अधिक बढ़ा दिया गया।

गौरतलब है कि सुंदरनगर अस्पताल में हर हफ्ते बुधवार को शिशुओं की वैक्सीनेशन की जाती है और इसको लेकर टीकाकरण करवाने के लिए आने वाली महिलाओं का हजूम लगना भी लाजमी है। लेकिन कोविड.19 को लेकर सिविल अस्पताल सुंदरनगर द्वारा शिशुओं की वैक्सीनेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं करने से स्वास्थ्य विभाग द्वारा ही इसकी सरेआम अवेहलना की गई है।

वहीं, मामले को लेकर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन के दौरान भीड़ एकत्रित होने को लेकर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।