Follow Us:

हमीरपुर: लोगों को जान हथेली पर रखकर जाना पड़ता है गांव से बाहर

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

एक तरफ जहां सरकारें विकास के बड़े-बड़े दावे करती हैं, वहीं हिमाचल के कई गांव ऐसे भी हैं जो अभी तक मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं। हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के गुजरेहड़ा दर और जोल गांव ऐसे हैं जो आज तक सड़क सुविधा नहीं मिली हैं। इस गांव को दूसरे क्षेत्रों से जोड़ने का एकमात्र जरिया एक खड्ड, जिस पर सालों से पुल बनाने की मांग की जा रही है। लेकिन, नेताओं के झूठे आश्वसनों और अनदेखी के अलावा कुछ नहीं मिला।

बरसात के दिनों में लोगों को जान हथेली पर रखकर खड्ड को पार करना पड़ता है। क्योंकि, खड्ड में कभी भी पानी का तेज बहाव किसी की जान खतरे में डाल सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि नेता सड़क तो छोड़िये आज तक चलने लायक एक पुलिया भी नहीं बनवा पाए हैं। उनका कहना है कि नेता केवल वोट लेने और विकास की केवल झूठी बातें करने तक सीमित हैं।

इस संबंध में भोरंज के बीजेपी विधायक डॉ अनिल धीमान का कहना है कि इन लोगों के लिए जल्द ही जोल से सड़क निकाली जाएगी। इस समस्या पर पहले से काम हो रहा था, लेकिन फॉरेस्ट और निजी भूमि के कारण कुछ दिक्कतें थी। अब इसका रास्ता साफ हो गया है और इस सड़क के लिए PWD को पैसा दे दिया गया है, वहीं, खड्ड वाले रास्ते पर फुटपाथ बनाया जाएगा।